उत्तर प्रदेश

Published: Sep 11, 2022 12:23 PM IST

Ramakant Yadavआजमगढ़ से फतेहगढ़ जेल स्थानांतरित किए गए सपा विधायक रमाकांत यादव, ये है वजह

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Social Media

फर्रुखाबाद (उप्र). समाजवादी पार्टी (सपा) के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव (Ramakant Yadav) को शनिवार रात आजमगढ़ (Azamgarh) से फतेहगढ़ केंद्रीय कारागार स्थानांतरित कर दिया गया। उपकारापाल (डिप्टी जेलर) सुरजीत कुमार ने रविवार को बताया कि प्रशासन के निर्देश पर आजमगढ़ कारागार में बंद सपा विधायक रमाकांत यादव को शनिवार रात फतेहगढ़ केंद्रीय कारागार में स्थानांतरित कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि विधायक को सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त वाली बैरक संख्या एक में रखा गया है। गौरतलब है कि आजमगढ़ की फूलपुर पवई सीट से सपा विधायक रमाकांत यादव को वर्ष 1998 में लोकसभा चुनाव के दौरान आजमगढ़ के अंबारी चौकी क्षेत्र में हुई हिंसा और गोलीबारी के मामले में गत 25 जुलाई को अदालत में आत्मसमर्पण के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। उसके बाद से वह आजमगढ़ जेल में बंद थे। उन पर सात मुकदमे दर्ज हैं।

डिप्टी जेलर ने बताया कि रमाकांत यादव के फतेहगढ़ केंद्रीय कारागार पहुंचने से पहले सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए। रात करीब साढ़े आठ बजे जेल के प्रवेश द्वार पर सामान की तलाशी लेकर उन्हें अंदर भेज दिया गया। इस दौरान जेल के बाहर यादव से मिलने के लिए बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता एकत्र हो गए और जेल परिसर के अंदर जाने की कोशिश करने पर जेल कर्मियों से उनकी तीखी नोकझोंक भी हुई।