उत्तर प्रदेश

Published: Jun 12, 2020 09:04 PM IST

यूपी हाई अलर्टमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास समेत 50 इमारतों को बम से उड़ाने की धमकी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
UP CM Yogi Adityanath, File Photo : PTI

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास समेत 50 इमारतों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई हैं। यह धमकी किसी अज्ञात व्यक्ति ने यूपी के डायल-112 के वॉट्सऐप पर मैसेज कर दी हैं। इसलिए मुख्यमंत्री के आवास 5 कालिदास मार्ग पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बम स्क्वाड और डॉग स्क्वाड की मदद से यहां जांच की जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि कालिदास मार्ग पर मुख्यमंत्री के अलावा, कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा, कई आईएएस अधिकारियों और विधायकों के भी सरकारी बंगले मौजूद हैं।

यूपी के डायल-112 के व्हाट्सएप पर धमकी भरा मैसेज आया हैं। सूत्रों के मुताबिक, इसमें लिखा गया है, ‘हम पूरे यूपी में धमाके करेंगे और सरकार देखती रह जाएगी।’ 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस मामले में सब इन्स्पेक्टर अवधेश त्रिपाठी की शिकायत पर लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। साथ ही भादंवि की धारा 153ए, 505,506, 153 टू-वी और 68 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

याद दिला दें कि पिछले महीने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उड़ाने की धमकी मिली थी। सोशल मीडिया डेस्क के व्हाट्सएप नंबर पर धमकी भरा मैसेज आया था। मैसेज में कहा गया था कि “मैं मुख्यमंत्री योगी को बम से उड़ाने जा रहा हूं,” मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक विशेष समुदाय के लिए दुश्मन बन गए हैं। इस मामले में मुंबई में रहनेवाले कमरान अमीन खान (25) को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उसे उत्तर प्रदेश के एटीएस को सौंपा गया।