उत्तर प्रदेश

Published: Sep 15, 2023 11:18 AM IST

UP Lift Collapseग्रेटर नोएडा में आम्रपाली प्रॉजेक्‍ट की साइट पर लिफ्ट गिरने से 4 लोगों की दर्दनाक मौत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Image

ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में आज यानी शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया है। जानकारी के अनुसार यहां एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट गिर गई। इस हादसे में 4 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई है। 

इधर हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस की एक टीम पहुंची है। वहीं फिलहाल घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल है। घटना बिसरख थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। वहीं, इस हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें पास के ही अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है।

ऐसी खबर है कि, ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के गौर सिटी के पास आम्रपाली बिल्डर का निर्माण कार्य चल रहा है। इसी बीच, लिफ्ट अचानक नीचे गिर गई। इस हादसे के बाद मौके पर भयंकर चीख-पुकार मच गई। घटनास्थल पर दूसरे मजदूर भागे-भागे पहुंचे। वहीं, किसी ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को भी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि डॉक्टरों की एक टीम फिलहाल इलाज में जुटी है।

इस दर्दनाक हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। यह भी बताया जा रहा है कि लिफ्ट में निर्माण सामग्री भी मौजूद थी। साथ में मजदूर भी थे। लेकिन फिर अचानक लिफ्ट टूट गई और यह सीधे नीचे जा गिरी। इस घटना में मारे गए मजदूरों के शव पोस्‍टमॉर्टम के लिए भिजवा दिए गए हैं।