उत्तर प्रदेश

Published: Mar 07, 2022 01:15 PM IST

UP 7th Phase Votingयूपी में सातवें चरण के मतदान के बीच अखिलेश यादव का बड़ा दावा, बोले-कम से कम 300 सीटें जीतेगा सपा गठबंधन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
सपा चीफ अखिलेश यादव (Photo Credits-ANI Twitter)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में सातवें और अंतिम चरण (UP 7th Phase Voting) के लिए मतदान जारी है। राज्य के नौ जिलों की 54 सीटों पर मतदान हो रहा है। इन सब के बीच सपा चीफ अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) ने एक बड़ा दावा किया है। अखिलेश ने कहा कि कम से कम 300 सीटें सपा गठबंधन जीतेगा। 

ज्ञात हो कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जनता इस बार डबल इंजन की सरकार की पटरियों को उखाड़ने के लिए तैयार है। कम से कम 300 सीटें सपा गठबंधन जीतेगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार बनेगी तो पूर्वांचल को अभूतपूर्व विकास की तरफ जोड़ने का काम करेंगे। पूर्वांचल को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे दिया गया। वो उतना ही बना है जितना समाजवादियों ने बनाया था, अभी भी वे आगे नहीं जोड़ पाए।

गौर हो कि इससे पहले अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाला गठबंधन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में विजय हासिल करेगा। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी की अगुआई वाले गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत से जनता के अधिकारों, अवसरों और सम्मान की रक्षा की गारंटी होगी।

वहीं 403 सीटों वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अंतिम सातवें चरण में नौ जिलों की 54 सीटों पर आज सुबह से मतदान जारी है। इसके पहले छह चरणों में राज्य की 349 विधानसभा सीटों पर मतदान हो चुका है। सपा चीफ ने रविवार को एक बयान में कहा कि अब तक के छह चरणों के मतदान में समाजवादी पार्टी और गठबंधन के पक्ष में जनता ने तीन सौ सीटों पर विजय की मुहर लगा दी है।