उत्तर प्रदेश

Published: Nov 06, 2021 12:13 PM IST

UP Assembly Election 2022उत्तर प्रदेश: अखिलेश यादव के खिलाफ विवादित बयान पर सपा कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
अखिलेश यादव (Photo Credits-ANI Twitter)

बलिया (उप्र): समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) के खिलाफ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला (UP Minister Anand Swarup Shukla) के विवादित बयान को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने राज्य मंत्री की बर्खास्तगी और उनके विरुद्ध मामला दर्ज करने की मांग की है। 

शुक्ला के विवादित बयान का विरोध करते हुए सपा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया। उन्होंने राज्य मंत्री के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए इनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के लिए जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। शुक्ला ने मंगलवार रात अपने आवास पर संवाददाताओं से बातचीत में अखिलेश द्वारा पिछले दिनों पाकिस्तान के राष्ट्रपिता मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर दिए गए बयान के सिलसिले में पूछे गए सवाल पर दावा किया था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस्लामी जगत के लिए चुनौती बने हुए हैं जबकि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को इस्लामिक जगत से पूरा सहयोग मिल रहा है। 

उन्होंने यह भी दावा किया था कि अखिलेश को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से संरक्षण और सुझाव मिल रहे हैं। हो सकता है कि उन्हें इस संगठन से आर्थिक मदद भी मिल रही हो और अखिलेश आईएसआई के इशारे पर ही जिन्ना का महिमामंडन कर रहे हैं। (एजेंसी)