उत्तर प्रदेश

Published: Dec 02, 2021 09:42 AM IST

UP Assembly Election 2022पूर्वांचल के बाद अब बीजेपी की वेस्ट यूपी पर खास नजर, अमित शाह-सीएम योगी आज सहारनपुर को देंगे विश्वविद्यालय का तोहफा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) को लेकर सूबे का सियासी पारा गरमाया हुआ है। इस चुनाव में बीजेपी (BJP) जहां सत्ता में दोबारा वापसी की कोशिश में जुटी है वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सत्ता में काबिज होने के अपने देख रही है। वैसे सूबे में प्रमुख मुकाबला भारतीय जनता पार्टी बनाम समाजवादी पार्टी ही नजर आ रहा है। भाजपा ने इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत लगा दी है। इन सब के बीच अवध और पूर्वांचल में बड़ी रैलियां कर चुके गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) आज वेस्टर्न यूपी को साधने की कोशिश करेंगे। 

ज्ञात हो कि गृहमंत्री अमित शाह आज वेस्ट यूपी के सहारनपुर में रैली करेंगे। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी के कई नेता यहां मौजूद रहेंगे। शाह और योगी आज सहारनपुर को विश्वविद्यालय का तोहफा देंगे। फिर जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। शाह और योगी के शिलान्यास कार्यक्रम के मद्देनजर एडीजी ने अफसरों को सुरक्षा व्यवस्था को कड़े करने का निर्देश दिया है। 

जानकारी के अनुसार सीएम योगी आज स्टेट प्लेन से सुबह 11.55 बजे सरसावा एयरफोर्स स्टेशन परिसर पहुंच रहे हैं। फिर यहां से वे हेलीकॉप्टर के माध्यम से प्रस्तावित मां शक्तिपीठ परिसर में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। जबकि अमित शाह दोपहर लगभग 12 बजे  हेलीकॉप्टर से प्रस्तावित विश्वविद्यालय परिसर पहुंच रहे हैं।