उत्तर प्रदेश

Published: Feb 19, 2024 10:05 AM IST

UP Constable Exam 2024एग्जाम या सजा! परीक्षा में चालबाजी करने वाले अब तक 244 लोग पकड़ाए

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
उप्र कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (फाइल फोटो)

लखनऊ: पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (UP Police Constable Recruitment Exam) में अनुचित साधनों का इस्तेमाल करने या ऐसा करने की योजना बनाने के आरोप में 15 फरवरी से अब तक कुल 244 लोगों को गिरफ्तार किया गया अथवा हिरासत में लिया गया है।

राज्य पुलिस मुख्यालय द्वारा रविवार को यहां जारी एक बयान के मुताबिक, पुलिस ने ये कार्रवाई 15 से 18 फरवरी की शाम छह बजे तक की है। बयान में कहा गया है कि ये कार्रवाई पुलिस और विशेष कार्य बल (STF) की इकाइयों द्वारा स्थानीय खुफिया जानकारी की मदद से की गईं।

पकड़ाया चालबाजों का गिरोह 

उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी। पुलिस मुख्यालय द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार ने कहा, “गिरफ्तार किए गए या हिरासत में लिए गए आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

अनुचित साधनों के इस्तेमाल में शामिल लोगों और गिरोहों को पकड़ा जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।” उन्होंने कहा, “अधिकांश गिरफ्तारियां आरोपियों द्वारा अनुचित साधनों का उपयोग करके परीक्षा की शुचिता को भंग करने की नापाक योजनाओं को अंजाम देने से पहले ही कर ली गयी।”  

(एजेंसी)