उत्तर प्रदेश

Published: Mar 10, 2022 12:53 PM IST

Ravi Kishan on UP Result 2022रुझानों में बीजेपी की बढ़त के बीच भाजपा सांसद रवि किशन बोले-यूपी में हुई राम राज्य की शुरूआत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
भाजपा सांसद रवि किशन (Photo Credits-ANI Twitter)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election Results 2022) के रुझानों में बीजेपी (BJP) को बड़ी बढ़त मिलती दिख रही है। इसी के साथ ही सियासी बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है। राज्य में शुरुआती रुझानों में विभिन्न दलों के प्रमुख नेताओं की मौजूदा चुनावी स्थिति ‘कहीं खुशी कहीं गम’ वाली नजर आ रही है। इन सब के बीच भाजपा सांसद रवि किशन (BJP MP Ravi Kishan) का बयान सामने आया है। किशन ने कहा कि यूपी में राम राज्य की शुरूआत हो चुकी है।

गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने सोच लिया कि राम राज्य लाना है और राम राज्य की शुरूआत हो गई है। एक नया उत्तर प्रदेश, एक नया भारत उस दिशा में प्रदेश की जनता ने भविष्य चुना है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लिए कहना चाहूंगा, “ना साइकिल, ना हाथी, ना हाथ बा…उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ बा।

दूसरी तरफ यूपी सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के तहत बृहस्पतिवार को जारी मतगणना के बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि इन चुनावों में बहादुर शाह जफर के जमाने का भी अंत हो गया और जीत लोकतंत्र की हुई है। 

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में बीजेपी बढ़त बनाए हुए है। सूबे की 403 में से 393 सीटों के प्राप्त शुरुआती रुझानों के मुताबिक बीजेपी 217 सीटों पर आगे चल रही है वहीं समाजवादी पार्टी 158 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। बहुजन समाज पार्टी 10, कांग्रेस पांच सीटों पर जबकि अन्य दल तीन सीटों पर आगे चल रहे हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)