उत्तर प्रदेश

Published: Feb 12, 2022 09:03 AM IST

UP School Reopenउत्तर प्रदेश: सोमवार से खुलेंगे सभी स्कूल, नहीं होंगी 'आनलाइन कक्षाएं', जानें जरुरी गाइडलाइन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

लखनऊ. सुबह की एक बड़ी खबर के अनुसार कोरोना संक्रमण (Corona Pandemic) की रफ्तार कम होने के बाद अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार ने आगामी सोमवार से सभी स्कूलों को फिर से खोलने का बड़ा फैसला लिया है। अब अगले सोमवार यानी 14 फरवरी यानी सोमवार से राज्य में नर्सरी से लेकर कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल खुल जाएंगे। जिसके चलते अब विद्यार्थियों को भौतिक रूप से कक्षाओं में पढ़ने आना होगा। क्योंकि आनलाइन कक्षाएं नहीं चलेंगी। 

इस बाबत मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आदेश जारी कर दिए हैं। गौरतलब कि बीते सप्ताह कक्षा नौ से लेकर इंटरमीडिएट तक के माध्यमिक स्कूल, विश्वविद्यालय और डिग्री कालेजों को खोलने का एक जरुरी फैसला लिया गया था। बता दें कि,कोरोना संक्रमण में लगातार आ रही कमी को देखते हुए यह फैसला किया गया है। लेकिन अब इन स्कूलों को कोविड प्रोटोकाल का सख्ती के साथ पालन करना होगा।

पता हो कि इससे पहले बीते 7 फरवरी को कक्षा नौ से इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल और विश्वविद्यालय व डिग्री कालेजों में भौतिक रूप से कक्षाएं शुरू कर दी गईं थी। इसके बाद से नर्सरी से कक्षा आठ तक के स्कूलों को भी खोलने की लगातार निजी स्कूल मांग कर रहे थे। आखिरकार इन्हें भी खोलने का आदेश अब बीते गुरुवार को जारी कर दिया गया है ।

यहाँ जानें जरुरी अब गाइडलाइन