उत्तर प्रदेश

Published: Aug 30, 2021 03:59 PM IST

UP Viral Fever Updates यूपी के फिरोजाबाद में वायरल बुखार-डेंगू का खतरा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया अस्पताल में बच्चों के इलाज का जायजा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo:ANI

फ़िरोज़ाबाद (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) में वायरल फीवर और डेंगू (Viral Fever and Dengue) के खतरे के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने फ़िरोज़ाबाद में एक अस्पताल (Hospital) का दौरा किया। जानकारी के अनुसार यहां पिछले 10 दिनों के भीतर अब तक 40 बच्चों की जान चली गई है। लगातार बढ़ रही मौतों के बाद अब योगी सरकार एक्शन में आ गई है। 

सीएम योगी सोमवार को फ़िरोज़ाबाद एक अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने बच्चों के ट्रीटमेंट और हालात का जाएज़ा लिया। सीएम योगी ने अपने दौरे को लेकर कहा, “यहां पर डेंगू के संदिग्ध मामले पाए गए हैं। तेजी के साथ यहां के 8-9 मोहल्लों में संदिग्ध डेंगू के मामले देखने को मिले। अब तक लभगभ 32 बच्चों और 7 व्यस्कों की मृत्यु हुई है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “हम जानना चाहते हैं कि, क्या ये सब मामले डेंगू के हैं या फिर कोई और मामले हैं, इसके लिए हम जांच करा रहे हैं। शासन स्तर पर अगर किसी से कोई लापरवाही हुई है तो उसकी जवाबदेही भी तय की जाएगी।” 

बता दें कि, फिरोजाबाद में वायरल बुखार, डेंगू और मलेरिया की चपेट में अधिकतर इलाका आ चुका है। सैकड़ों की संख्या में बच्चे इसकी चपेट में आ गए हैं। बच्चों के वायरल फीवर की चपेट में आने से अस्पतालों में बच्चों की संख्या बढ़ रही है।