उत्तर प्रदेश

Published: Mar 20, 2022 06:45 AM IST

Assault and Firing Incidentउत्तर प्रदेश: प्रयागराज में मारपीट और गोलीबारी की घटना में तीन लोगों की मौत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
प्रतीकात्मक तस्वीर

 प्रयागराज: जिले में शनिवार को दो अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मृत्यु हो गई। पहली घटना नगर के खुल्दाबाद थाना अंतर्गत लकड़ी मंडी में हुई जहां होली खेलने के दौरान दो पक्षों के बीच विवाद के बाद गोलीबारी में दो व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। 

इसी प्रकार, जिले के गंगापार नवाबगंज थाना अंतर्गत लाल गोपालगंज में 55 वर्षीय रामनरेश यादव की कथित तौर पर लाठी डंडों से पीटकर हत्या कर दी गई।  जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि खुल्दाबाद थाना अंतर्गत लकड़ी मंडी में होली खेलने के दौरान हुए विवाद में गोलीबारी की घटना हुई जिसमें दुर्गेश सिंह चौहान (40) और विनोद सिंह चौहान (25) की गोली लगने से मृत्यु हो गई। दोनों पड़ोसी थे। 

उन्होंने बताया कि इस घटना में विनोद की बहन रानी चौहान के पैर में चोट आई और एक अन्य व्यक्ति पिंटू चौहान भी घायल हुआ। हालांकि पिंटू चौहान और रानी चौहान का इलाज चल रहा है और वे खतरे से बाहर हैं।  उन्होंने बताया कि इस पूरे प्रकरण में दोनों पक्षों से तहरीर ली जा रही है और शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है जिसकी रिपोर्ट आने पर मौत का सही कारण पता चल सकेगा। नामजद आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी। 

उन्होंने बताया कि गंगापार नवाबगंज थाना अंतर्गत लाल गोपालगंज में तेज डीजे बजाने को लेकर रामनरेश यादव का अपने पट्टीदार से विवाद हो गया था। विवाद बढ़ने पर रामनरेश यादव की कथित तौर पर पीटकर हत्या कर दी गई। रामनरेश के परिजनों से तहरीर प्राप्त की जा रही है।  इससे पूर्व, शुक्रवार को नगर के जार्ज टाउन थाना अंतर्गत मारपीट और गोलीबारी की घटना में दो युवकों की मृत्यु हो गई थी। इस मामले में भी विवाद होली खेलने के दौरान शराब के नशे में हुआ था। (एजेंसी)