उत्तर प्रदेश

Published: Sep 04, 2021 02:31 PM IST

Smriti Irani Attacks Congressस्मृति ईरानी का कांग्रेस पर तंज, कहा-अमेठी में 70 साल में जो नहीं हुआ वह हमारी सरकार ने थोड़े समय में करके दिखा दिया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

अमेठी (उप्र): केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने कहा कि जो अमेठी में 70 साल में नहीं हुआ वह हमारी सरकार ने थोड़े समय में करके दिखा दिया। उन्होंने कहा कि आज कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ने में अमेठी की चिकित्सा व्यवस्था सक्षम है। स्मृति ईरानी शनिवार से अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। 

जगदीशपुर में ट्रॉमा सेंटर का निरीक्षण करने के बाद ईरानी ने कहा कि 70 साल तक अमेठी को तमाम सुविधाओं से वंचित रखा गया, यहां तक कि अमेठी में एक ऑक्सीजन प्लांट भी नहीं था, लेकिन आज अमेठी में सात ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहे हैं और ऑक्सीजन के क्षेत्र में अमेठी पूरी तरह से आत्मनिर्भर है। ईरानी ने कहा, ”अमेठी मेरा घर है, परिवार है और परिवार की देखभाल कैसे की जाती है, यह मुझे पता है। मैं जो कहती हूं, वह करती हूं। आप सब ने देखा है कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान जांच के लिए नमूने लखनऊ भेजने पड़ते थे लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने ऐसी व्यवस्था की कि अब कोरोना की जाँच अमेठी में हो रही है।” 

उन्होंने कहा, ”मैं अमेठी में रहूं या बाहर, मैं हर पल अमेठी की खबर रखती हूं, प्रशासन के संपर्क में रहती हूं और मेरा अधिकारियों से यह साफ कहना है कि मेरी अमेठी के लोगों को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।”

जगदीशपुर में ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन, ट्रॉमा सेंटर के निरीक्षण के दौरान जिला अधिकारी अरुण कुमार. पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष दुबे मौजूद रहे। ईरानी ने अधिकारियों से ट्रॉमा सेंटर की चिकित्सा व्यवस्थाओं की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश भी दिए। (एजेंसी)