उत्तर प्रदेश

Published: Oct 30, 2021 10:51 AM IST

19 Cr Electric Bill To UP Labourयूपी में बिजली विभाग ने मजदूर को भेजा नोटिस-19 करोड़ 19 लाख रुपये का भुगतान करें, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया से एक ऐसा मामला सामने आया है जो खासा चर्चा का विषय बन गया है। आज तक की खबर के अनुसार यूपी के देवरिया में बिजली विभाग ने एक मजदूर को 19 करोड़ 19 लाख 9 हजार 993 रुपये बिजली का बकाया भुगतान करने का नोटिस भेजा है। इस नोटिस के बाद मजदूर का परिवार सदमे में चला गया है। आलम यह है कि पीड़ित की अधिकारियों के शिकायत के बाद भी उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। इस मामले को लेकर अब सियासत शरू हो गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार को आड़े हाथ ले लिया है। 

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भाजपा राज में बिजली बिलों और स्मार्ट मीटरों की लूट से प्रदेश का आमजन बुरी तरह त्रस्त है। मेहनत मजूरी करने वाले एक परिवार को बिजली विभाग ने 19 करोड़ 19 लाख रु के बिजली बिल का नोटिस थमा दिया। कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर बिजली बिलों की इस लूट को खत्म किया जाएगा।

प्रियंका गांधी का ट्वीट-

गौर हो कि देवरिया के मलकौली गांव निवासी रामनगीना को यह बिजली का बिल विभाग की तरफ से भेजा गया है। रामनगीना मजदूरी (गारे-मिटटी) का काम करते हैं। इनके घर में सिर्फ दो कोठरी हैं। बावजूद इसके इन्हें करोड़ो का बिजली बिल विभाग ने थमा दिया है।