इंटरनेट

Published: Sep 02, 2021 01:45 PM IST

Instagram Downभारत समेत दुनियाभर के कई देशों में इंस्टाग्राम डाउन, यूज़र्स ट्विटर पर कर रहे शिकायत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप Instagram भारत और दुनिया के कुछ हिस्सों में अचानक डाउन हो गया है। कुछ यूज़र्स इस समस्या का सामना कर रहे हैं। इंस्टाग्राम व्हाट्सएप और फेसबुक के साथ अपना सर्वर शेयर करता है, लेकिन यह दोनों ऐप में ऐसी कोई दिक्कत नहीं बताई गई है, लेकिन इंस्टाग्राम के यूज़र्स को इसका इस्तेमाल करने में काफी तकलीफ हो रही है। Instagram, Android और iOS दोनों ही डिवाइस पर काम नहीं कर रहा है। 

45 फीसदी यूजर्स ने की शिकायत

डाउन डिटेक्टर वेबसाइट की मानें तो, इंस्टाग्राम में भारत में आज सुबह 11 बजे परेशानी आने लगी थी। करीब 45% इंस्टाग्राम यूजर्स ने इसकी शिकायत की है, जबकि 33% लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। शेष 22 फीसदी यूजर्स का दावा है कि वे सर्वर कनेक्शन के मुद्दों पर ध्यान दे रहे हैं। अब तक 1,000 से अधिक यूजर्स ने वेबसाइट पर इस बात की जानकारी दी है। 

बता दें कि हाल ही में इंस्टाग्राम डाउन हुआ था। यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका, न्यूयॉर्क, लॉस एंजिल्स और वाशिंगटन डीसी से बड़े पैमाने पर इसकी जानकारी यूज़र्स द्वारा दी जा रही थी। वहीं इस बार इंस्टाग्राम यूजर्स ने ट्विटर पर इसकी शिकायत की है। लोग ट्वीट कर अपनी परेशानी बता रहे हैं।