वायरल

Published: Apr 14, 2022 10:58 AM IST

Viral Newsतेज धूप में साइकिल पर फूड डिलीवर कर रहा था शख्स, 18 वर्षीय बच्चे ने पैसे इकट्ठा कर खरीद दी बाइक

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
(Image-Twitter)

नई दिल्ली: इंसानियत से भरी की ऐसी कहानी हमें देखने को मिलती है, की हमारा दिन बन जाता है, कहते है इंसान वही जो दूसरों की पीड़ा को समझ सकें, वैसे तो ऐसे बहुत कम लोग होते है, फिर भी कुछ चुनिंदा लोग होते है जो दूसरों को परेशानी में देख खुद मदद करने के लिए आगे आते है। जी हां ऐसा ही एक मामला राजस्थान के भीलवाड़ा से सामने आया है, जहां एक 18 साल के लड़के ने पैसे इकठ्ठा कर एक गगरीब की मदद की है, इसके काम की हर जगह सरहाना हो रही है। आइए जानते है पूरी खबर क्या है… 

फ़ूड डिलीवरी बॉय को ऐसे की मदद.. 

दरअसल, भीलवाड़ा के रहने वाले आदित्य शर्मा ने दो दिन पहले फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो से खाना ऑर्डर किया। 42 डिग्री सेल्सियस की चिलचिलाती गर्मी में एक शख्स साइकिल पर सवार होकर उसे खाना डिलीवरी करने आया। आदित्य का दिल पसीज गया और डिलीवरी बॉय के लिए एक मोटरसाइकिल खरीदने की ठान ली। हालांकि वह खुद अपने दम पर डिलीवरी बॉय को बाइक नहीं दिला सकता था। इसलिए ट्विटर पर क्राउड फंडिंग शुरू की। उसका ट्वीट वायरल हो गया और यूजर्स ने अपनी इच्छानुसार पैसे दान किए। कुछ ही घंटों में करीब 2 लाख रुपये इकट्ठे हो गए। अगले दिन आदित्य ने शोरूम में डिलीवरी बॉय को नई बाइक खरीदकर गिफ्ट कर दी।

खाना डिलीवर करने आया था शख्स 

आपको बता दें कि आदित्य शर्मा ने सोमवार को एक ट्वीट किया। आदित्य ने बताया कि उसने जोमैटो पर खाना मंगाया, जिसे दुर्गाशंकर मीणा नाम का शख्स साइकिल पर खाना डिलीवर करने आया। आदित्य ने दुर्गाशंकर से चिलचिलाती धूप में साइकिल पर फूड डिलीवर करने का कारण पूछा। दुर्गाशंकर ने बताया कि लॉकडाउन से पहले वह स्कूल में पढ़ाता था। कोरोना की वजह से उसकी नौकरी चली गई। अपना गुजारा चलाने के लिए वह फूड डिलीवरी करने लगा। उसके पास बाइक नहीं है, इसलिए वह साइकिल से खाना डिलीवर करता है।

 

आदित्य ने लोगों से की अपील 

इस शख्स की कहानी सुनने के बाद आदित्य ने दुर्गाशंकर की तस्वीर के साथ ट्वीट किया और यूजर्स से उसकी मदद के लिए पैसे इकट्ठा करने की रिक्वेस्ट की। आदित्य ने ट्वीट के साथ दुर्गाशंकर के बैंक अकाउंट की डिटेल्स भी शेयर की। देखते ही देखते ये ट्वीट वायरल हो गया और बड़ी संख्या में लोग पैसे भेजने लगे। महज कुछ ही घंटों में दुर्गाशंकर के अकाउंट में करीब 2 लाख रुपये इकट्ठे हो गए और आदित्य ने क्राउड फंडिंग बंद कर दी।

शख्स ने यूजर्स को किया धन्यवाद 

इसके बाद अगले दिन आदित्य दुर्गाशंकर के साथ बाइक के शोरूम में गया और उसे 90 हजार रुपये की बाइक गिफ्ट कर दी। बाइक मिलने पर दुर्गाशंकर काफी खुश है। अब वह अपनी मोटरसाइकिल से फूड डिलीवर कर रहा है। दुर्गाशंकर ने उनकी मदद करने वाले सभी ट्विटर यूजर्स को धन्यवाद कहा। ऐसे सोच की और इस इंसानियत भरे दिल की इस दुनिया में बहुत जरूरत है, ताकि हम जरूरतमंदों को मदद कर सके।