वायरल

Published: Jul 22, 2022 01:33 PM IST

Shocking Viral Video यूपी के प्रतापगढ़ में हुई खुलेआम हवाई शूटिंग, किशोरों को मिल रही थी गन चलाने की ट्रेनिंग, वीडियो वायरल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

प्रतापगढ़ (उप्र): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो रहा है। यह वीडियो देख कर आप हैरान और भयभीत दोनों होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि वीडियो में खुलेआम बंदूक से हवाई फायर किये जा रहे हैं। एक चौकाने वाली बात ये कि यह दमदार और कड़क माने जाने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज्य से है।

 

दूसरा, इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग व्यक्ति अपने परिचित किशोरों को गन चलाने की ट्रेनिंग दे रहा है। वीडियो दो-तीन दिन से वायरल हो रहा है, अब पुलिस ने इंतजार और गुलजार नामक दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के लिए ट्रेनिंग देने के खुलासे के बाद यानि ‘इंडिया विजन 2047’ का पर्दाफाश होने के बाद यह वीडियो सामने आया है।   

यह वीडियो प्रतापगढ़ के कंधई थाना क्षेत्र स्थित ग्राम इब्राहिमपुर गोपालपुर का है, ऐसी जानकारी मिली है। रिपोर्ट के अनुसार, किशोरों को इस प्रकार फायरिंग की ट्रेनिंग देना और इस तरह युवाओं का खुलेआम राइफल चलाना कोई नई बात नहीं है। यहां केवल नया यह हुआ कि इस बार राइफल चलाने के लिए वहाँ गए युवकों का यह वीडियो वायरल हो गया। 

बाद में पुलिस भी हरकत में आ गई और इस मामले मेें एफआईआर दर्ज कर दो लोगों – इंतजार हुसैन और गुलजार हुसैन को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए दोनों लोग सगे भाई हैं। वहीं, उनके लाइसेंसी राइफल को भी जब्त कर लिया है। पुलिस का कहना है कि लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की जा रही है।

एसपी सतपाल अंतिल ने कहा, “आज सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें इंतजार हुसैन और गुलजार हुसैन की .315 बोर राइफल से कुछ फायर किए गए हैं। वीडियो को तत्काल संज्ञान में लेते हुए थानाध्यक्ष द्वारा मौके पर पहुँच करके दोनों सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया है। राइफल को बरामद कर लिया गया है।”