वायरल

Published: Oct 14, 2022 01:15 PM IST

Viral Heart Shape Traffic Lightगजब: ट्रैफिक सिग्नल में लगा हार्ट, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल, जानें क्या है खास

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
(Image-ANI)

नई दिल्ली: जैसा की हम सब जानते है ट्रैफिक सिग्नल में आमतौर पर केवल तीन लाइट होती हैं। लाल, हरा और पीला। साथ ही इसमें आपने उसी रंग का एक तीर चिन्ह देखा होगा जो दिशा को इंगित करता है। लेकिन इस समय ऐसे ट्रैफिक सिग्नल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसमें धड़कता हुआ दिल नजर आ रहा है। जी हां हाल ही में इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है जो बहुत तेजी से वायरल हो रही है। धड़कता हुआ दिल यानी इसमें एक लाल दिल की चित्र दिखाई दे रही है। अब कई लोगों ने सोचा है कि इसका वास्तव में क्या मतलब है? तो आइए हम इस सवाल का जवाब आपको देते है.. 

आपको बता दें कि हार्ट शेप ट्रैफिक लाइट ने सोशल मीडिया पर कई लोगों का ध्यान खींचा है। कई लोगों के मन में कई सवाल होते हैं कि ट्रैफिक सिग्नल में दिल का आकार क्यों है, ट्रैफिक लाइट कहां हैं। इस फोटो को देखने के बाद आपके भी कुछ ऐसे ही सवाल होंगे, जिनके जवाब हम आपको देने जा रहे है। आइए यहां जानते है आखिर क्या है पूरी खबर… 

वायरल हो रहा सिग्नल 

जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस अनोखे ट्रैफिक सिग्नल की ये फोटो कर्नाटक के बेंगलुरु की है। बता दें कि   ऐसी दिल की आकृति शहर के 20 जंक्शनों पर ट्रैफिक सिग्नल पर देखने को मिलेगी। एएनआई ने इसकी तस्वीरें भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं, जिसे देख हर कोई दंग है। 

हृदय स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, बैंगलोर में हृदय स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए इस अनूठी पहल को लागू किया जा रहा है। सड़क पर ट्रैफिक लाइट में हार्ट शेप का प्रयोग कर लोगों को हृदय स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। आपको बता दें कि यह बेंगलुरु पुलिस का एक बहुत ही अच्छा सराहनीय कदम है, जिसकी वजह से होने वाली दिल की कई बीमारियों के बारे में आम नागरिक जागरूक होंगे।  

 

ज्वाइंट SP ने दी जानकारी.. 

एएनआई के ट्वीट के मुताबिक ज्वाइंट सीपी (ट्रैफिक) आर. गौड़ा ने कहा कि यातायात पुलिस मणिपाल अस्पताल के साथ मिलकर हृदय स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता अभियान चला रही है। इस पहल के तहत 15 से 25 अक्टूबर तक शहर के 20 जंक्शनों पर ट्रैफिक सिग्नलों पर दिल दिखाई देंगे। फ़िलहाल बेंगलुरु के सिंगल की यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।