वायरल

Published: Jun 17, 2021 01:03 PM IST

Ajab-Gajabगजब का जुगाड़: शख्स ने रस्सी में बोतल और ढक्कन बांधकर पहनी पैंट - वीडियो देख नहीं रोक पाएंगे हंसी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

भारत में जुगाड़ (Jugad) करना हर किसी का अब एक अंदाज़ बन गया है। लोग अपने काम को आसानी से करने के लिए तरह-तरह के जुगाड़ आज़माते हैं। ऐसे में कभी न कभी अपने भी कुछ न कुछ जुगाड़ तो ज़रूर किया होगा। क्योंकि भारत को तो जुगाड़ का ही देश कहा जाता है। अजीबोगरीब जुगाड़ करके लोग अपना काम निकाल लेते हैं। कुछ जुगाड़ तो इतने अनोखे होते हैं जिसका वीडियो भी वायरल (Viral Video) हो जाते हैं, जिसे देखकर हम अपनी हंसी नहीं रोक पाते हैं। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसे देखकर आपको हैरान तो होगी ही, साथ ही आप अपनी हंसी भी नहीं रोक पाएंगे। 

इंटरनेट की दुनिया यह वीडियो धमाल मचा रहा है। वीडियो में एक शख्स रस्सी के एक छोर पर प्लास्टिक की बोतल का ऊपरी हिस्सा और दूसरे छोर पर उसका ढक्कन बांधकर अपनी पेंट में बेल्ट की जगह यह पहन रहा है। अब यह जुगाड़ इतना अनोखा था कि इसे देखकर जाहिर सी बात है हंसी तो आनी ही है। 

इस वीडियो में देख सकते हैं कि एक शख्स टी-शर्ट और डेनिम पहना हुआ है। लेकिन उसकी पेंट ढीली है, इसलिए वह बार-बार नीचे आ रही है। ऐसे में वह अपनी पेंट को कमर पर टाइट करने के लिए बेल्ट (Belt) की जगह रस्सी में बोतल का ऊपरी हिस्सा और ढक्कन बांधकर पहन लेता है। इस जुगाड़ वाले वीडियो को इंस्टाग्राम पर ‘hepgul5’ नाम के अकाउंट ने शेयर किया गया है। ये वीडियो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। साथ ही लोग इस वीडियो को देख मज़ेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं।