वायरल

Published: Jan 18, 2024 03:21 PM IST

MPPSC Student Heart Attackमौत का 'साइलेंट' अटैक, कोचिंग में बैठे-बैठे छात्र को पड़ा दिल का दौरा, मिनटों में चली गई जान, देखें वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर एक हैरान कर देने वाला वीडियों सामने आया है। जहां एक कोचिंग क्लास (Coaching Class) में बैठे-बैठे एक युवक की अचानक मौत हो गई। दरअसल, युवक को अचानक साइलेंट अटैक हुआ। जिसकी वजह से महज चंद मिनटों में ही छात्र की जान चली गई। 

इंदौर में मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की तैयारी कर रहे इस छात्र का नाम राजा लोधी है। सागर के रहने वाले छात्र राजा लोधी को पढ़ाई करते वक्त कोचिंग में सीने का दर्द उठा और वह बेसुध होकर गिर पड़ा। दोस्त आनन फानन में राजा को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। 

MPPSC छात्र की मौत

यह मामला इंदौर के भंवरकुआं थाना इलाके का है। सागर जिले का रहने वाला छात्र राजा लोधी इंदौर में किराए का कमरा लेकर रहता था। शहर के एक कॉलेज से वह बीए कर रहा था और साथ में कोचिंग से MPPSC की सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा था। 

ऐसे हुई मौत 

रोज की तरह राजा लोधी कोचिंग आया और अपने सहपाठियों के बीच जाकर बैठ गया। इसी दौरान अचानक उसका सिर झुका और जब तक कोई कुछ समझ पाता, तब तक राजा बेसुध होकर कुर्सी से गिर पड़ा। यह पूरा दृश्य कोचिंग में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। 

युवाओं में क्यों बढ़ रहे हैं हार्ट अटैक? 

नियाभर में हार्ट अटैक से मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा है। पहले यह बीमरी एक उम्र के बाद ही लोगों में देखने को मिलती थी, लेकिन आजकल यंगस्टर्स में भी हार्ट अटैक के मामले सामने आ रहे हैं। इसका कारण खराब लाइफस्टाइल, स्मोकिंग, एल्कोहॉल, स्ट्रेस, स्टेरॉइड लेना आदि हो सकता है। ऐसे कई कारण हैं जो यंगस्टर्स में दिल की बीमारी को बढ़वा देते हैं। बीते साल हार्ट अटैक के मामले कोरोना काल के बाद तेजी से अधिक बढ़े थे।