वायरल

Published: Apr 05, 2022 11:26 AM IST

Rajasthan Police Constableमासूम बच्चे को बचाने के लिए आग की लपटों में दौड़ पड़ा जांबाज कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा, तस्वीर देख सब कर रहे हैं 'खाकी' को सलाम

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

करौली: सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर ऐसी तस्वीरें वायरल हो जाती है, जिसे देख किसी का भी दिल खुश हो जाएं। कई बार कुछ ऐसी तस्वीरें देखने को मिलती है, जो मानवता की मिसाल पेश करती है। अब सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे दकह आप भी कहेंगे की दुनिया में अभी भी मानवता जिंदा है। 

Koo App

सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही तस्वीर करौली (Karauli) जिले की है। यहां बीते शनिवार को नव संवत्सर पर हिंदू संगठनों की ओर से बाइक रैली (Bike Rally) निकाली गई थी। लेकिन, इस रैली पर पथराव शुरू हो गया। इस घटना की भयावह तस्वीरें सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है। वहीं, इन सब में एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देख सब लोग खुश हो गए है। 

दरअसल, इस तस्वीर में एक पुलिस कांस्टेबल (Police Constable) आग की लपटों के बीच से एक मासूम बच्चे को सीने से चिपकाकर सुरक्षित स्थान पर ले जाता दिखाई दे रहे हैं। इस पुलिस कांस्टेबल का नाम नेत्रेश शर्मा (Netresh Sharma) है।

बता दें कि, बाइक रैली (Bike Rally) पर पथराव करने के बाद वहां हिंसा शुरू हो गया। तभी कुछ उपद्रवियों ने कई दुकानों में आग लगा दी। इस दौरान बाजार में खरीदारी करनी आई दो महिलाएं बचाव के लिए पास के मकान में चली गई। महिलाएं जिस मकान में छुपी हुई थी, वह भी  चारों और से आग की लपटों में घिर गया। ऐसे में महिलाएं और उनके साथ मौजूद बच्चा चिल्लाने लगा। बच्चे की आवाज सुनकर कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा दौड़े और बच्चे को गोद में लेकर बाहर की तरफ भागे। कांस्टेबल के पीछे-पीछे महिलाएं भी दौड़ पड़ी और इस तरह तीनों सुरक्षित बच गए।

Koo App

कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा के जज्बे को देखते हुए राजस्थान पुलिस ने भी ट्वीट कर सलाम किया है। राजस्थान पुलिस ने अपने कांस्टेबल की तारीफ करते हुए लिखा,’एक मां को साथ लिए, सीने से मासूम को चिपकाए दौड़ते खाकी के कदम।’ #RajasthanPolice के कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा के जज्बे को सलाम। करौली उपद्रव के बीच आमजन की सुरक्षा पुख्ता करने में जुटी पुलिस।’

इसके अलावा आईएएस अवनीश शरण ने ट्विटर पर कांस्टेबल कि तस्वीर  शेयर की। उन्होंने कैप्शन में लिखा- मैं खाकी हूं।