वायरल

Published: Jun 16, 2022 08:33 PM IST

Viral Videoबारिश का मजा लेते नजर आया जंगल का शाही परिवार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo: Video Screengrab

मौसम की पहली बारिश, इसकी धीमे-धीमे गिरती बूँदें और मिट्टी से पहली मुलाकात के बाद इनका सौंधी-सी खुशबू, आखिर किसे नहीं पसंद है। मानसून की आहट मात्र ही इतनी सुकून भरी होती है कि हर किसी के चेहरे पर मीठी-सी मुस्कान छोड़ जाती है। और फिर जब बात बारिश में भीगने की आती है, तो इससे अधिक मजेदार और क्या ही हो सकता है। इंसान हो या जानवर, कोई भी बारिश के साथ यह सबसे खास मौका गँवाना नहीं चाहता है।

कुछ ऐसा ही अद्भुत नज़ारा गुजरात स्थित गिर के जंगल में देखने को मिला, जब परिवार संग जंगल के शाही जानवर यानी शेर बारिश का मज़ा लेने एक साथ दिखाई दिए। इनमें शेरनी के साथ ही एक-दो नहीं, बल्कि पाँच छोटे शावक बारिश में बेहद सुकून से भीगते दिखाई दिए।

वन्यजीव प्रेमी परिमल नाथवानी ने बड़ी ही खूबसूरती से इस दृश्य को अपने कैमरे में कैद कर लिया है, जिसे उन्होंने देश के अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, कू ऐप के अपने हैंडल के माध्यम से पोस्ट किया है। पोस्ट करते हुए वे कहते हैं: बारिश की ताजा फुहार ने गिर जंगल में एक सुंदर वातावरण बना दिया। देखिए कैसे यह शेरनी और छोटे शावक बारिश का आनंद ले रहे हैं। #MorningFromTheWild #wildlifephotography #WildlifeWednesday #Gir #Lions #Gujarat

Koo App

वीडियो देख कर ऐसा लग रहा है मानों खुली बाँहों से मानसून का स्वागत करने जंगल का शाही परिवार नीले आसमान के नीचे खड़ा है और कह रहा है “बरसो रे मेघा बरसो”। बात एक दम सही है, बारिश की पहली फुहार ने वास्तव में गिर के जंगल में सुंदर वातावरण बना दिया है। नहीं तो ऐसे शेर का पूरे परिवार को एक साथ बारिश के मज़े लेते देखना कहाँ संभव हो पाता है।

इस खूबसूरत वीडियो से यह तो साफ हो ही गया है कि बारिश सिर्फ इंसानों को ही नहीं लुभाती है, यह जंगलों में रहने वाले जानवरों को भी भीनी फुहार से अपना बना लेती है, जब ही तो खुली बाँहों से मानसून की पहली बारिश का स्वागत करने जंगल का शाही परिवार एक साथ आया है।