वायरल

Published: May 14, 2021 08:56 AM IST

Viral Story उफनते ज्वालामुखी पर शख्स ने बनाया Pizza, एक्स्ट्रा चीज और टोमेटो सॉस से मिनटों में हुआ तैयार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

दुनिया में लोग कई ऐसे अजीबोगरीब कारनामे करते है। जिन्हें जानकार यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है। दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसी खबर वायरल हो रही है, जिसके मुताबिक ‘डेविड’ नाम का शख्स ने ज्वालामुखी (volcano) के धधकते लावा के ऊपर पिज्जा बना डाला है।  डेविड ने अपनी जान को जोखिम में डालकर ये पिज्जा बनाया है। आप सोचेंगे भला पिज्जा (Pizza) बनाने का ये कौन सा तरीका है। जी, हां पर ये सच्च है चलिए जानते हैं।  

AFP की रिपोर्ट के अनुसार, डेविड ने ग्वाटेमाला (Guatemala) के एक्टिव वोल्केनो पर पिज्जा बनाया है। इसके डेविड ने लावा के ऊपर पैन रखा। फिर पैन पर पिज्जा बेस पर चीज और मीट के साथ पिज्जा बेक किया। ये अनोखा पिज्जा 1800 फ़ारेनहाइट पर बेक किया गया। बता दें कि , यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने पिज्जा  बनाया है, उन्होंने सबसे पहले 2013 में पहाड़ पर पाई जाने वाली छोटी चट्टानों में पिज्जा बनाने की शुरुआत की थी।

डेविड ने पिज्जा बनाने के लिए अपने हाथों में प्रोटेक्टिव ग्लव्स पहने हुए है, ताकि उसके हाथ लावा से जल ना जाएं। कुछ ही देर में पिज्जा लावा की गर्मी में बनकर तैयार हो गया। जानकारी के मुताबिक, ग्वाटेमाला का ये एक्टिव वोल्केनो अब तक दो दर्जन से ज्यादा बार फूट चुका है।