वायरल

Published: Mar 15, 2022 11:02 AM IST

Viral Video सांप ने यूं बचाई मेंढक और चूहों की जान, वीडियो देख उड़ जायेंगे होश

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
(Image-Instagram-unilad )

नई दिल्ली: सोशल मीडिया मनोरंजन का भंडार है। कई बार हम ऐसे वीडियो देखते है जिससे हमारे होश उजड़ जाते है, इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो बेहद अलग है, और शायद आपने अबतक ऐसा नजारा ना देखा हो। आम तोर पर संपन बेहद खतरनाक और जहरीला जीव है, जो मेंढक और छुए को बड़े आसानी से खा लेता है, लेकिन इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक जहरीले सांप ने किस तरह मेंढक की जान बचाई है।  

नहीं देखा होगा ऐसा नजारा 

दरअसल इस अनोखे वीडियो में चूहों और मेंढक को सांप की पीठ पर बैठकर सांप की सवारी करते देखा जा सकता है जिसे देखकर यूजर्स दंग रह रह गए हैं। पानी में मौत से बचने के लिए उन्होंने सांप का सहारा लिया है, यह नजारा देखने में वाकई बहुत हैरान कर देने वाला है। दरअसल इस अद्भुत नजारे का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  

बारिश की वजह से हुआ ऐसा 

आप देख सकते है कि वीडियो में दो चूहे और एक मेंढक जहरीले सांप को एक नांव के रूप में प्रयोग करते दिख रहे हैं। लेकिन अब आपके मन में सवाल होगा की आखिर ये तीनों एक ही जगह कैसे आ गए और इसका क्या माजरा है। तो चलिए इस नजारे के पीछे की वजह हम आपको बताते हैं। दरअसल एक इलाके में भारी बारिश होने के कारण एक कंटेनर में एक सांप, एक मेंढक और दो चूहे फंस जाते हैं। 

सांप ने बचाई मेंढक और चूहे की जान 

हम सब जानते है सांप एक बेहद जहरीला और खतरनाक जानवर होता है, इंसान या किसी जीव को मरने के लिए सांप का एक डंक हो काफी है। सांप चाहता तो चंद ही सेकंड में मेंढक और चूहों को अपना शिकार बना सकता था। लेकिन नहीं, सांप ने ऐसा नहीं किया बल्कि सांप ने कंटेनर में भरे पानी से मेंढक और चूहे की जान बचाई। पानी में डूब कर मरने के डर से मेंढक और चूहे भी झट से सांप की पीठ पर चढ़ कर बैठ जाते हैं। और इस तरह संप मेंढक और छुए को पानी में डूबने से बचाता है। 

 

सांप की हो रही जमकर तारीफ़ 

यहा सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि सांप भी बढ़ी शांति के साथ चूहों और मेंढक को अपनी पीठ पर बैठाए रखता है और उन्हें अपना शिकार नहीं बनाता। साथ ही मेंढक और चूहे को पानी में डूब कर मरने से भी बचा लेता है। इस वीडियो को यूजर्स बहुत पसंद कर रहे हैं। आपको बता दें कि वायरल हो रहे वीडियो को इंस्टाग्राम के unilad पेज पर पोस्ट किया गया है जिसे अभी तक दो मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इतना ही नहीं यूजर्स इस  वीडियो पर तरह तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं और दोस्तों के साथ वीडियो को जमकर शेयर भी कर रहे हैं। वाकई में ऐसा वीडियो अपने पहले कभी नहीं देखा होगा।