वायरल

Published: Aug 17, 2022 10:05 AM IST

Shockingकार ड्राइव करते वक्त बेहोश हुआ ड्राइवर, 25 किलोमीटर खुद चली गाड़ी, फिर जो हुआ..

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: हम सब जानते है ड्राइव करते वक्त इंसान का जागे रहना बहुत जरूरी होता है, अगर गाड़ी चलाते वक्त ड्राइवर सो जाता है तो इससे जान पर भी बन सकती है। हालांकि अब तकनीक अब इतनी आगे बढ़ गई है कि इन खतरों से निपटने के लिए भी कई तरह के प्रयास हो रहे है। जी हां ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला बेल्जियम (Belgium) से सामने आया है, जी हां दरअसल एक व्यक्ति कार चलाते समय सो गया। हैरानी वाली बात ये रही कि कार बिना किसी से टकराए 25 से 30 किमी तक अपनी लेन में चलती रही, आइए जानते है इस खबर के बारे में… 

ड्राइव करते वक्त बेहोश हुआ ड्राइवर 

इस मामले में आई मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, व्यक्ति अचानक कार चलाते हुए ड्राइविंग व्हील के पीछे बेहोश हो गया। गनीमत ये रही कि उसकी कार लेटेस्ट टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती थी। कार के क्रूज कंट्रोल और लेन असिस्ट ने उसे सड़क पर ही रखा और इधर-उधर जाने से रोक लिया। आपको बता दें कि ये घटना घटना 14 अगस्त की है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। 

पुलिस को दी सुचना 

आपको बता दें कि बेल्जियम में ल्यूवेन की ओर जाने वाली सड़क पर ड्राइवर 14 अगस्त की सुबह लगभग 9 बजे बेहोश हो गया। जब लोगों ने कार को सड़क पर चलते देखा तो सभी हैरान रह गए। कार को तुरंत रोका नहीं जा सका, इसलिए प्रत्यक्षदर्शियों ने आपातकालीन सेवाओं और पुलिस से संपर्क किया और कार की लोकेशन के बारे में जानकारी दी। फिर कार को रोका गया। 

25 किलोमीटर खुद चली कार.. 

दरअसल यह कार Renault Clio बताई जा रही है। जैसे ही अधिकारी मौके पर पहुंचे तो वे किसी तरह से कार को रोकने में कामयाब रहे। कार रोकने के बाद उन्होंने देखा कि 41 वर्षीय ड्राइवर अभी भी ड्राइवर सीट के पीछे बेहोश पड़ा है। जिसके बाद वे ड्राइवर को अस्पताल ले गए जहां उसका शराब और ड्रग्स का टेस्ट किया गया। हालांकि टेस्ट रिजल्ट के बारे में पता नहीं चल सका है। अधिकारियों ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि बेहोश होने के बाद व्यक्ति ने कम से कम 25 किलोमीटर की यात्रा की थी।

ऐसे रूकाई कार 

इस घटना के बारे में बताते हुए चश्मदीदों ने कहा कि कैसे कार स्थिर गति से बाएं से दाएं जा रही थी। अधिकारियों ने अनुमान लगाया कि ड्राइवर के बेहोश होने के बाद कार में लगे लेन असिस्ट और क्रूज कंट्रोल ने उसे कंट्रोल में रखा। लेन असिस्ट ने यह सुनिश्चित किया कि कार जैसे ही रास्ते से हटे तो उसे वापस लेन के बीच में लाया जाए। दूसरी ओर, क्रूज कंट्रोल ने कार की गति को स्थिर रखा। 

तकनीक से बची जान 

उन्होंने कहा कि कार को रोकते समय उसे लेन से हटाना पड़ा जिससे वह सेफ्टी बैरियर से टकराकर रुक गई। इस तरह कार रुक गई, यह कार नए तकनीक से लेंस थी इसलिए ड्राइवर की जान बच गई और साथ ही साथ सड़क पर गाड़ी चला रहे बाकी लोगों की भी जान बच गई।