वायरल

Published: Aug 27, 2022 11:27 AM IST

Head Master Viral Video441 को 4 से भाग देनें में 'हेड मास्टर' के छूट गए पसीने, कलेक्टर के फटकार का वायरल हुआ वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - Twitter/Collector Balaghat

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर जिस तरह से आए दिन शिक्षकों का वीडियो सामने आता है। उसे देखकर तो बड़ी हैरानी होती है कि जब अच्छी खासी मोटी तनख्वाह लेने वाले इन अध्यापकों (Teacher) को खुद कुछ नहीं आता तो ये बच्चों को क्या पढ़ाएंगे। सोशल मीडिया पर इस वक्त बालाघाट के प्राइमरी स्कूल (Primary School ) की हेड मास्टर (Head Master) का वीडियो इस वक्त खूब वायरल हो रहा है। जिसमें वो मामूली सा गणित का सवाल हल करने में उलझ गई हैं। 

वायरल हो रहे इस वीडियो में प्राइमरी स्कूल की एक हेड मास्टर को 441 को 4 से भाग करने के लिए कहा गया। जब हेड मास्टर ने गणित के सवाल को हल किया तो वो उसमें खुद ही उलझ गई। हेड मास्टर उत्तर गलत आने पर कलेक्टर ने उन्हें जबरदस्त फटकार लगाई। बावजूद इसके वो सवाल को सही से हल नहीं कर पाई। बता दें कि इस वीडियो को Collector Balaghat के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। जिसे देखकर लोग दंग रह गए हैं।  

दरअसल, कलेक्टर गिरीश कुमार मिश्रा  प्राइमरी स्कूल में निरीक्षण करने गए थे। जहां पर उन्होंने बच्चों को 441 को 4 से भाग करने के लिए कहा। बच्चों के सवाल हल न कर पाने पर स्कूल के हेड मास्टर ने कोविड का हवाला देते हुए कहा कि इन दो सालो में बच्चों की पढाई नहीं हो पाई है। हम उन्हें अभी सीखा रहे हैं। जिस पर कलेक्टर ने हेड मास्टर को ही वो सवाल हल करने को कह दिया। हेड मास्टर के सवाल का सही जवाब नहीं दे पाने पर कलेक्टर ने एक वेतनवृद्धि रोकने और प्रधान पाठक का प्रभार हटाने के निर्देश दिए हैं।