विदेश

Published: Feb 21, 2023 03:27 AM IST

Turkey-Syria EarthquakeVideo: तुर्की-सीरिया में फिर आया भूकंप, 6.4 और 5.8 की तीव्रता के दो झटके; तीन की मौत, 213 लोग घायल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic : Twitter

अंकारा. तुर्की और सीरिया (Turkey-Syria) में 6 फरवरी को आए भूकंप के बाद सोमवार को एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंपीय केंद्र के मुताबिक तुर्की-सीरिया सीमा क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई।

अनादोलू समाचार एजेंसी के मुताबिक हते प्रांत भूकंप से तीन लोगों की मौत हुई है और कम से कम 213 लोग घायल हुए हैं। जबकि, सीरिया के एलेप्पो में मलबा गिरने से छह लोग घायल हो गए हैं। बचाव कार्य जारी है।

मीडिया खबर के मुताबिक तुर्की-सीरिया में 6.4 और 5.8 तीव्रता के दो भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिसके बाद करीब 10 सेकंड तक धरती हिली। तुर्की-सीरिया के अलावा लेबनान और इजराइल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

गौरतलब है कि तुर्की और सीरिया में 6 फरवरी को 7.8 और 7.5 तीव्रता के भूकंप आए थे। जिससे भारी तबाही हुई। दोनों देशों में भूकंप से करीब 4500 हजार लोगों की मौत हुई है। अकेले तुर्की में 41,156 लोग मारे जा चुके हैं।