विदेश

Published: Aug 26, 2022 01:22 PM IST

Racist Attack on Indian Women'तुम भारतीयों से नफरत है..', अमेरिकी महिला ने की इंडियन महिलाओं के साथ मारपीट-गाली गलौज; वीडियो हुआ वायरल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Social Media

टेक्सास: अमेरिका (America) से एक चौका देने वाला वीडियो सामने आया है। जहां अमेरिका के टेक्सास (Texas) में एक अमेरिकी महिला ने चार भारतीय-अमेरिकी महिलाओं (Indian-American Women) के एक समूह के साथ मारपीट और गाली-गलौज की है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हुआ है। 

इस वायरल वीडियो में आरोपी महिला कथित तौर पर अपशब्द (Abusive Words) बोलती हुई भी नज़र आ रही है। इतना ही नहीं वह महिला भारतीय-अमेरिकी महिलाओं को भारत वापस जाने के लिए कहती हुई दिखाई दी है। यह घटना बुधवार रात की है, जो टेक्सास के डलास (Dallas) में एक पार्किंग में हुआ है। इस वीडियो के वायरल होते ही पुलिस (Police) ने एक महिला को गिरफ्तार कर लिया है। 

इस वीडियो में आरोपी महिला खुद को मैक्सिकन-अमेरिकी बता रही है। वहीं, आरोपी महिला भारतीय-अमेरिकी महिलाओं के समूह पर हमला करती भी नज़र आई है। महिला वीडियो में ‘‘मैं तुम भारतीय से नफरत करती हूं। ये सभी भारतीय अमेरिका इसलिए आते हैं क्योंकि वे एक बेहतर जिंदगी चाहते हैं’’ कहती नजर आ रही है। इस आरोपी महिला का पहचान प्लानो की एस्मेराल्डा अप्टन के तौर पर हुई है।

इतना ही नहीं, इस वीडियो में आरोपी महिला यह भी कहते हुए नज़र आ रही है कि, ‘‘मैं जहां भी जाती हूं…तुम भारतीय हर जगह मिल जाते हो। अगर भारत में जीवन बेहतरीन है तो तुम यहां क्यों हो..’’ इसके बाद वह अपशब्द का उपयोग करती है और चिल्लाते हुए भारतीय-महिलाओं के साथ मारपीट करने लगती है।

वहीं, डेमोक्रेटिक पार्टी से नाता रखने वाली रीमा रसूल ने घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ”यह बहुत भयावह है। उसके पास वास्तव में एक बंदूक थी और वह गोली चलाना चाहती थी। इस महिला के खिलाफ नस्लीय अपराध का मुकदमा चलाया जाना चाहिए।”  

वीडियो वायरल होने के बाद प्लानो पुलिस हरकत में आई। प्लानो पुलिस के अधिकारियों ने गुरुवार की दोपहर आरोपी महिला एस्मेराल्डा अप्टन को गिरफ्तार किया। इस महिला पर हमले, शारीरिक चोट पहुंचाने और आतंक भरी धमकी देने का आरोप लगाया गया है।