विदेश

Published: Jun 28, 2022 08:49 AM IST

Texas Dead Bodiesअमेरिका: टेक्सास में 40 प्रवासियों की मौत से सनसनी, मेक्सिको बॉर्डर पर ट्रक में मिले सभी शव

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Twitter

नई दिल्ली. अमेरिका (Anerica) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के टेक्सास (Texas) राज्य में 40 प्रवासियों के मारे जाने की खबर है। यह मारे गए लोगों के शव, टेक्सास के सैन एंटोनियो शहर में मिले हैं। दरअसल इन्हें 18 पहियों वाले ट्रक में भर कर अवैध तौर पर बॉर्डर पार कराया जा रहा था। बता दें कि सैन एंटोनियो शहर टेक्सास- मैक्सिको बॉर्डर से करीब 250 किमी दूर स्तिथ है।

ऐसी भी खबर है कि इस अवैध तौर पर बॉर्डर पार कर रहे ट्रक के कंटेनर में करीब 100 लोगों को भरा गया था। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक 16 लोगों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है। हालांकि, फिलहाल अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इन लोगों की मौत कैसे हुई है। फिलहाल लोकल पुलिस ने भी इस मामले में अपनी तरफ से कोई भी आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है।

हालाँकि टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने इन मौतों के लिए सीधे तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को ही जिम्मेदार ठहरा दिया है। इस मूदे पर एबॉट ने कहा कि, यह सारी मौतें, अमेरिका के घातक बॉर्डर पॉलिसी की वजह से हुई हैं। एबॉट के ऐसा कहने से फिलहाल बॉर्डर पॉलिसी पर राजनीति गरमा गयी है। वहीँ मामले पर व्हाइट हाउस ने कोई भी टिप्पणी नहीं की है।