विदेश

Published: Mar 08, 2023 09:39 AM IST

Anthony Albanese India Visitऑस्ट्रेलिया के PM एंथनी अल्बनीस ने भारत दौरे को लेकर जाहिर की अपनी खुशी, कही ये बड़ी बात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीस 8 से 11 मार्च तक भारत के बड़े शहरों का दौरा करने वाले हैं। इस दौरान उन्होंने ट्वीट किया “आज मैं मंत्रियों और व्यापार जगत के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को भारत ला रहा हूं … पीएम नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर, हम अहमदाबाद, मुंबई और नई दिल्ली का दौरा करेंगे। भारत के साथ व्यापार ऑस्ट्रेलियाई व्यवसायों और श्रमिकों को जबरदस्त अवसर  विकास के लिए प्रदान करता है।’

उन्होंने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच एक समृद्ध मित्रता है, जो हमारे सामान्य हितों, हमारे साझा लोकतांत्रिक मूल्यों, हमारे लोगों के बीच के बंधन और एक स्नेही लेकिन उग्र खेल प्रतिद्वंद्विता पर आधारित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विनम्र आमंत्रण पर हम अहमदाबाद, मुंबई और नई दिल्ली का दौरा करेंगे।

भारत के साथ व्यापार ऑस्ट्रेलियाई व्यवसायों और श्रमिकों को विकास के जबरदस्त अवसर प्रदान करता है। हमारे क्षेत्र में असाधारण विकास और गतिशीलता के समय में, हमारे पास भारत के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने का एक ऐतिहासिक अवसर है। हमारे बड़े, विविध भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई समुदाय के कारण ऑस्ट्रेलिया एक बेहतर स्थान है।