विदेश

Published: May 05, 2021 08:27 PM IST

Pfizer Covid Vaccine कनाडा में अब 12 से 16 वर्ष के किशोरों के लिए भी कोरोना वैक्सीन, फाइजर के टीके को लिए अधिकृत किया गया 

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

टोरंटो: कनाडा (Canada) के स्वास्थ्य नियामक ने 12 से 16 वर्ष की आयु के किशोरों के लिए फाइजर (Pfizer) के कोविड-19 टीके (Covid-19 Vaccine) को अधिकृत किया है। यह जानकारी इस निर्णय के बारे में जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने बुधवार को दी। अधिकारी ने यह जानकारी नाम गुप्त रखने की शर्त पर दी क्योंकि वह आगामी घोषणा से पहले इसके बारे में बोलने के लिए अधिकृत नहीं था।

उम्मीद है कि ‘यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन’ अगले सप्ताह इस आयु के किशोरों के लिए फाइजर के टीके को अधिकृत कर सकता है। इससे अगले स्कूली वर्ष की शुरुआत से पहले इन किशोरों को टीका लगाया जा सकेगा। यह घोषणा ऐसे समय आयी है जब एक महीने पहले ही कंपनी ने पाया था कि उसका टीका कम आयु के बच्चों को भी सुरक्षा प्रदान करता है जो पहले से ही 16 साल और उससे अधिक उम्र के लिए अधिकृत है।

फाइजर ने मार्च के अंत में अमेरिका के 12 से 15 वर्ष के 2,260 स्वयंसेवकों पर किये गए एक अध्ययन के प्रारंभिक नतीजे जारी किए थे। इससे यह पता चला था कि टीका ले चुके किशोरों में किसी में भी कोविड-19 के कोई मामले नहीं थे।