विदेश

Published: Jun 09, 2022 03:02 PM IST

China Plane Crash Videoचीन: हुबेई प्रांत में क्रैश हुआ प्लेन, दुर्घटना के बाद कई घरों में लगी आग, 60 दिनों में तीसरा विमान हादसा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Twitter

नई दिल्ली. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार, मध्य चीन (China) के हुबेई प्रांत में बीते गुरुवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त (Plane Crsh) हो गया है। इस भयंकर हादसे के बाद कई घरों में आग लग गई है। गौरतलब है कि, बीते दो महीने में ये चीन में होने वाली तीसरी बड़ी दुर्घटना है। इस हादसे में एक पायलट घायल हुआ है। फिलहाल मौके पर बचाव दल मौजूद है।​​​​​​​

दरअसल मामले पर बताया जा रहा है कि, ये विमान लाओहेकौ शहर में में हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इस हादसे के दौरान विमान का पायलट पैराशूट से बाहर कूद गया। उसे हल्की चोटें आई हैं।

Courtsey: HK POTATO

वहीं हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने चीनी आधिकारिक मीडिया के अनुसार पायलट को हल्की चोट लगी है। लेकिन वहीं चीनी सोशल मीडिया पर दुर्घटना के बाद कई घरों में लगी आग के वीडियो वायरल हो रहे हैं। आपातकालीन विभाग के कर्मी दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं।

गौरतलब है कि, इस साल बीते मार्च के बाद से चीन में विमानों से जुड़ी यह तीसरी बड़ी दुर्घटना है। बीते महीने, चीन की तिब्बत एयरलाइंस के 122 लोगों के साथ एक यात्री विमान रनवे से उतर गया था। तब इस विमान में आग भी लग गई थी जिसमें 40 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

वहीं, बीते 12 मार्च को कुनमिंग से गुआंगझोउ जा रहा बोइंग 737 विमान गुआंग्शी ज़ुआंग टेंगज़िआन काउंटी में बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। तब इस भयंकर हादसे में चालक दल के 9 सदस्यों सहित सभी 132 लोग मारे गए थे।