विदेश

Published: Jun 10, 2021 04:10 PM IST

Macron Slapped फ्रांस के राष्ट्रपति मैंक्रो को थप्पड मारने वाले के खिलाफ कोर्ट में सुनवाई, दोषी साबित होने पर हो सकती है जेल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

वालेंसी (फ्रांस): फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों (French President Emmanuel Macron) को थप्पड़ (Slap) जड़ने के आरोपी 28 वर्षीय युवक के खिलाफ गुरूवार को अदालत (Court) में सुनवाई होगी। सरकारी अधिकारी पर हमला करने का दोषी साबित होने पर उसे कैद और जुर्माने की सजा हो सकती है।

दक्षिण पूर्व फ्रांस की यात्रा के दौरान मंगलवार को जब मैक्रों लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे तभी डेमियेन तारेल ने उन्हें थप्पड़ मारा। उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था। तारेल ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसने बिना सोचे समझे इस घटना को अंजाम दिया। अभियोजन कार्यालय ने बताया कि उसके खिलाफ गुरूवार को रोन वैली स्थित वालेंसी की अदालत में सुनवाई होगी।

गौरतलब है कि सरकारी अधिकारी के प्रति हिंसा करने का दोषी पाए जाने पर फ्रांस में तीन साल तक कैद और 45 हजार यूरो (करीब 39.50 लाख रुपये) जुर्माने का प्रावधान है। थप्पड़ मारने की घटना के बाद हुए हंगामे के आरोप में गिरफ्तार एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ वर्ष 2022 में गैर कानूनी तरीके से हथियार रखने के मामले में सुनवाई होगी। इस व्यक्ति की पहचान अभियोजक ने आर्थर सी के तौर पर की है।