विदेश

Published: May 05, 2022 09:46 PM IST

Building Collapsedचीन में इमारत ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 हुई

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
PTI Photo

बीजिंग. मध्य चीन (China) में एक इमारत ढहने (Building Collapsed) की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। आधिकारिक समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कहा कि गुरुवार रात तक 10 और लोगों को निकाला गया है। बचावकर्मी बीते शुक्रवार को चांग्शा शहर में गिरी इमारत के मलबे में खोजबीन कर रहे हैं। इमारत गिरने के लगभग छह दिन बाद बृहस्पतिवार तड़के 10वें जीवित व्यक्ति को बाहर निकाला गया। इस मामले में कम से कम नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सरकारी मीडिया के मुताबिक इमारत के मलबे से छह दिन बाद एक महिला को जिंदा निकाला गया। हुनान प्रांत की राजधानी चांगशा में 29 अप्रैल को दोपहर में छह मंजिला इमारत ढह गई थी।

सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने एक खबर में बताया कि महिला को बुधवार देर रात निकाला गया। वह करीब 132 घंटे से मलबे में फंसी थी। महिला होश में थी और बचाव कर्मियों ने बात कर रही थी।

बचाव अभियान में श्वान दस्ते और ड्रोन तथा ‘इलेक्ट्रॉनिक लाइफ डिटेक्टर’ सहित कई अन्य साजो सामान का इस्तेमाल किया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में इमारत के मालिक सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। इमारत का डिजाइन बनाने तथा निर्माण करने वाले तीन लोगों के अलावा पांच उन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने इमारत के चौथे से छठे तल के बीच अतिथि गृह के लिए कथित तौर पर गलत सुरक्षा आकलन रिपोर्ट दी थी। (एजेंसी)