विदेश

Published: Mar 24, 2021 09:14 PM IST

PM Modi's Bangladesh Visitप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश यात्रा के दौरान शेख हसीना से होगी इन अहम मुद्दों पर बातचीत 

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

ढाका: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और बांग्लादेश (Bangladesh) की उनकी समकक्ष शेख हसीना (Sheikh Hasina) के बीच इस सप्ताह होने वाली शिखर वार्ता के दौरान मुख्य रूप से संपर्क तथा वाणिज्यिक मामलों, जल प्रबंधन, सुरक्षा और सीमा प्रबंधन जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी। बुधवार को मीडिया में आई एक खबर में यह बात कही गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोरोना वायरस (Corona Virus) संबंधी महामारी फैलने के बाद से पहली बार विदेश यात्रा पर 26 मार्च को बांग्लादेश पहुंचेंगे।

इस दौरान वह बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस और इसके संस्थापक बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान के जन्मशती समारोह में शिरकत करेंगे। यात्रा के दौरान मोदी प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ वार्ता करेंगे। दोनों पक्षों द्वारा इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित कई सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर किए जाने की भी उम्मीद है।

‘प्रथम आला’ समाचार पत्र की खबर के अनुसार, ”बांग्लादेश व्यापार और वाणिज्य में वृद्धि के लिए भारत के साथ संपर्क बढ़ाना चाहता है। इस परिप्रेक्ष्य में बांग्लादेश आगामी शिखर सम्मेलन के दौरान संपर्क और वाणिज्यिक मामलों पर जोर देगा।”