विदेश

Published: May 29, 2022 11:30 AM IST

Indo-Bangla Train Servicesआज से भारत-बांग्लादेश के बीच फिर शुरू होगी मिताली एक्सप्रेस, कोरोना के चलते 2 साल से लगी थी रोक

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: ANI

नई दिल्ली. सुबह की एक अन्य खबर के अनुसार भारत-बांग्लादेश (India-Bangladesh) के बीच एक जून से नई ट्रेन सेवा शुरू हो रही है। वहीं, रेलवे अधिकारियों के मुताबिक न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन (NJP) पर तैयारियां अब अंतिम चरण पर है। 

वहीं आगामी 1 जून को मिताली एक्‍सप्रेस ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन स्टेशन से बांग्लादेश की राजधानी ढाका के लिए रवाना होगी। इसके लिए अलग से अंतरराष्ट्रीय रेल यात्री टर्मिनल बनाया गया है जहां से अब यह रवाना होगी। इस बड़े कदम का उद्देश्य भारत और बांग्लादेश दोनों देशों के यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराना है।

कोरोना के प्रसार के खिलाफ एहतियात के तौर पर बीते मार्च 2020 में कोलकाता और बांग्लादेश के शहरों के बीच ट्रेन सेवाओं को भी निलंबित कर दिया गया था। वहीं रेलवे बोर्ड ने ढाका से कोलकाता-ढाका मैत्री एक्सप्रेस बांग्लादेश रेलवे के रेक द्वारा और कोलकाता से कोलकाता-खुलना बंधन एक्सप्रेस को भारतीय रेलवे रेक के द्वारा आज यानी 29 मई, 2022 को फिर से शुरू करने के आदेश जारी किए हैं।