विदेश

Published: Sep 24, 2020 04:22 PM IST

सिंगापुर भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी को महिलाओं के उत्पीड़न के जुर्म में दो वर्ष की कैद

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

सिंगापुर: सिंगापुर (Singapore) में भारतीय मूल (Indian Origin) के एक पुलिस अधिकारी (Police Official) को जांच के दायरे में आई महिलाओं का उत्पीड़न करने के जुर्म में दो वर्ष की कैद की सजा सुनाई गई है। सिंगापुर पुलिस बल के स्टाफ सर्जेंट महेंद्रन सेल्वाराजू ने कंप्यूटर दुरुपयोग अधिनियम के तहत लगे दो आरोपों समेत कुल चार आरोपों को स्वीकार किया है। करप्ट प्रैक्टिस जांच ब्यूरो ने 32 वर्षीय महेंद्रन को पिछले साल एक मई को गिरफ्तार किया था।

एक महिला के खिलाफ दुकान में चोरी और क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी के मामले की जांच कर रहा था और उसने महिला से यौन इच्छापूर्ति करने की मांग रखी थी। जांच अधिकारी के तौर पर महेंद्रन ने दुकान में चोरी से जुड़े एक मामले में एक महिला से संपर्क किया और उससे झूठ बोला कि उसकी कंपनी ने जांच के लिए पुलिस से संपर्क किया है। उसने महिला से बोला कि वह उसकी मदद करेगा और इसके बदले में उसे (महिला) यौन इच्छाएं पूरी करनी होगी और महिला ने इसके लिए हामी भी भर दी क्योंकि उसे डर था कि उसकी नौकरी जा सकती है।

टुडे अखबार की खबर के मुताबकि महेंद्रन ने एक अन्य महिला से भी जांच में मदद का वादा किया और उसका उत्पीड़न किया। जांच का बहाना बनाकर महेंद्रन ने महिला के लैपटॉप से कुछ वीडियो ले लिए। अदालत के दस्तावेज के अनुसार महेंद्रन का कार्य आर्थिक अपराधों की जांच करना था जिसमें अन्य कार्यों के साथ चश्मदीदों से बातचीत भी शामिल है। (एजेंसी)