विदेश

Published: May 27, 2023 12:20 PM IST

Washington‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस' ने प्रवासी भारतीयों को Rahul Gandhi से बातचीत के लिए किया आमंत्रित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo Source: Social Media

वाशिंगटन: ‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस’ ने एक प्रचारात्मक वीडियो जारी कर अगले महीने राहुल गांधी की यात्रा के दौरान उनसे विशेष बातचीत करने के लिए भारतीय-अमेरिकी नागरिकों को आमंत्रित किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (52) का अगले सप्ताह तीन शहरों की यात्रा पर अमेरिका आने का कार्यक्रम है। उनकी यात्रा की शुरुआत सैन फ्रांसिस्को से होगी जहां वह प्रतिष्ठित स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में छात्रों से बातचीत करेंगे। वह एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे और वॉशिंगटन डीसी में सांसदों एवं थिंक टैंक के साथ भी बैठकें करेंगे। उनकी सप्ताह भर चलने वाली यात्रा चार जून को न्यूयॉर्क में एक विशाल जनसभा के साथ खत्म होगी।

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस ने शुक्रवार को एक प्रचारात्मक वीडियो जारी किया जिसमें गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दृश्य हैं। इस वीडियो में प्रवासी भारतीय नागरिकों को ‘‘दूरदर्शी नेता के साथ खास बातचीत के लिए” आमंत्रित किया गया है। यह बातचीत न्यूयॉर्क में जैविट्स सेंटर में होगी। वीडियो में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को राहुल की ‘‘परिवर्तनकारी यात्रा” बताया गया है और कहा गया है कि इसने लाखों लोगों के दिलों में अलख जलायी, लोगों को एक साथ लेकर आयी और देश को एकजुट किया। वीडियो संदेश में कहा गया है, ‘‘यह प्राधिकारों से बहादुरी से सवाल पूछने और राष्ट्र की बदलती जरूरतों पर बात करने वाले नेता से मिलने का आपका मौका है।”

आयोजकों के अनुसार, चार जून को न्यूयॉर्क में इस जनसभा में कम से कम 5,000 लोगों के भाग लेने की उम्मीद है। गत सप्ताह इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने कहा था कि जून में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अमेरिका की यात्रा का मकसद ‘वास्तविक लोकतंत्र’ के साझा मूल्यों को बढ़ावा देना है। (एजेंसी)