विदेश

Published: Dec 14, 2021 05:29 PM IST

Israel Corona Updates UAE की अपनी पहली यात्रा से लौट रहे इजराइली पीएम नफ्ताली बेनेट के विमान में सवार व्यक्ति पाया गया कोरोना पॉज़िटिव

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo:Twitter

तेल अवीव: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) (UAE) की अपनी पहली यात्रा (Travel) से लौटने के दौरान इजराइली प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (Israel Prime Minister Naftali Bennett) के विमान (Flight) में सवार एक व्यक्ति कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है। यह जानकारी प्रधानमंत्री बेनेट के कार्यालय ने मंगलवार को दी।

उल्लेखनीय है कि बेनेट खाड़ी अरब देश की दो दिवसीय ऐतहासिक यात्रा के बाद सोमवार को लौटे थे। यह किसी इजराइली प्रधानमंत्री की यूएई की पहली यात्रा थी जो पिछले साल दोनों देशों के रिश्ते सामान्य होने के बाद हुई है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि विदेश से लौटने और दोनों खुराक लगवाने के बावजूद पृथकवास में रहने के स्वास्थ्य मंत्रालय के नियमों के तहत मंगलवार से वह व्यक्ति तीन दिन के एकांतवास में है।

उनकी कोरोना वायरस जांच बुधवार को होने की उम्मीद है और अगर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उनका पृथकवास समाप्त हो जाएगा। बेनेट के कार्यालय ने हालांकि, संक्रमित व्यक्ति की पहचान जाहिर नहीं की है। (एजेंसी)