विदेश

Published: Feb 14, 2023 08:42 AM IST

Camilla Coronaब्रिटेन की महारानी और सम्राट चार्ल्स- III की पत्नी कैमिला 'कोरोना' संक्रमित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

लंदन. ब्रिटेन (Britain) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां की महारानी कैमिला (Queen Camilla) ठंड के लक्षणों से पीड़ित होने के बाद अब कोरोना से संक्रमित (Corona Pandemic) पाई गई हैं। इस बाबत बीते सोमवार को बकिंघम पैलेस ने यह जानकारी दी।

इसके साथ ही इस समय ब्रिटिश सम्राट चार्ल्स- III की पत्नी ने इस सप्ताह के सभी कार्यक्रमों को अब रद्द कर दिया गया है और साथ ही उन लोगों से कोरोना टेस्ट का अनुरोध किया गया है जो इस दौरान उनके संपर्क में रहे। 

बकिंघम पैलेस के बयान में कहा गया, “महारानी आज कोरोना से संक्रमित पाई गईं। उनमें हल्के सर्दी के लक्षण दिख रहे हैं। हालांकि, वे अगले हफ्ते अपने कामकाज जारी रखेंगी। इस बीच उन्हें चिकित्सीय देखभाल दी जाएगी और कोरोना की सभी गाइडलाइंस का पालन भी जारी रखा जाएगा।”

जानकारी हो कि, 75 वर्षीय कैमिला बीते साल 2022 भी कोरोना संक्रमित हो गई थी। हालांकि सम्राट चार्ल्स के साथ उनको भी कोरोना वैक्सीन लग चुका है। 74 वर्षीय चार्ल्स महामारी की पहली लहर के दौरान मार्च 2020 में कोरोनावायरस से संक्रमित हुए थे। वहीं ब्रिटेन की पहली महारानी स्वर्गीय एलिजाबेथ-II भी साल 2022 कि फरवरी को कोरोना संक्रमित पायीं गयीं थी। उस समय रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि प्रिंस चार्ल्स पॉजिटिव पाए जाने से पहले महारानी से मिले थे। ऐसे में डॉक्टर लगातार उनकी स्थिति पर निगरानी रख रहे थे।