विदेश

Published: Nov 09, 2020 04:59 PM IST

मेलानिया-डोनाल्ड ट्रंपमेलानिया देना चाहतीं हैं डोनाल्ड ट्रंप को तलाक, कर रहीं हैं 'हर मिनट की गिनती': रिपोर्ट 

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

वाशिंगटन: राष्ट्रपति चुनाव में शिकस्त के बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) क़ानूनी लड़ाई की बात लगातार कर रहे हैं लेकिन इस बीच उन्हें अपने तलाक (Divorce) की क़ानूनी लड़ाई का सामना भी करना पढ़ सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका की फर्स्ट लेडी (First Lady) अपनी पति डोनाल्ड ट्रंप को तलाक देने पर विचार कर रहीं हैं और इसके लिए वे “हर मिनट की गिनती” कर रहीं हैं। मेलानिया ट्रम्प (Melania Trump) के एक पूर्व सहयोगी ने दावा किया है। 

ओमारोसा मैनिगॉल्ट न्यूमैन ने कहा कि डोनाल्ड और मेलानिया ट्रम्प की 15 साल की शादी “ओवर” थी और “मेलानिया हर मिनट ट्रंप के अपने ऑफिशल ऑफिस से बहार आने का इंतज़ार कर रहीं हैं। मेलानिया ट्रंप ने उन्हें पहले तलाक क्यों नहीं दिया? इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, डेली मेल ने पूर्व सहयोगी को कोट करते हुए लिखा है कि वो (डोनाल्ड ट्रंप) ने उन्हें “दंडित” करने का शायद कोई तरीका खोजा रखा होगा इसलिए उन्होंने ट्रंप के कार्यकाल के दौरान कदम नहीं उठाया।” 

वहीं मेलानिया ट्रंप की वरिष्ठ सलाहकार, स्टेफ़नी वोल्कॉफ़ ने कहा कि डोनाल्ड और मेलानिया के व्हाइट हाउस में अलग-अलग बेडरूम थे और एक “ट्रांसेक्शनल शादी” की थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि, मेलानिया ने 2016 में उस वक्त रो पड़ीं थीं जब डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव जीता था और उन्हें डोनाल्ड के चुनाव जितने की कोई उम्मीद नहीं थी। नई यॉर्क से मेलानिया वाशिंगटन लगभग 5 महीने बाद शिफ्ट हुईं थीं और उन्होंने उनके बेटे बैरॉन के स्कूल खत्म करने का हवाला दिया था।

हालाँकि, स्टेफ़नी वोल्कॉफ़ ने कहा कि मेलानिया ट्रम्प एक समझौते पर बातचीत कर रही थीं ताकि बैरन डोनाल्ड ट्रम्प के भाग्य का बराबर हिस्सा ले सकें। रिपोर्ट्स के अनुसार, पत्नी मेलानिया सहित डोनाल्ड ट्रंप का आंतरिक ग्रुप चाहता है कि राष्ट्रपति चुनाव में अब ट्रंप अपनी हार स्वीकार कर लें और राष्ट्रपति कार्यालय को ‘इनायत’ से छोड़ दें।