विदेश

Published: Sep 09, 2023 08:09 AM IST

Morocco Earthquakeभूकंप के तेज झटकों से दहला मोरक्को, 7.2 थी तीव्रता, 151 की मौत, कई इमारतें ढहीं

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नई दिल्ली. मोरक्को (Morocco) से मिल रही एक सनसनीखेज खबर के अनुसार यहां भूकंप के तेज झटके (Earthquake) महसूस किए गए हैं। वहीं रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 7.2 तीव्रता थी। इसके साथ ही इस भूकंप से भारी नुकसान की खबर है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि कई इमारतें जमींदोज हो गईं। इस तेज भूकंप के चलते वहां लोगों में चीख पुकार मची हुई है।

जी हां, मिली खबर के अनुसार, अफ्रीकी देश मोरोक्को में बीते शुक्रवार देर रात 7.2 तीव्रता का भूकंप आया। इसमें अब तक 151 लोगों की मौत भी हो चुकी है। अमेरिका के राज्य भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार ये इस इलाके में 120 साल में आया सबसे भयंकर और ताकतवर भूकंप है। मोरक्को के स्टेट टेलीविजन ने बताया कि भूकंप की वजह से कई इमारतें जमींदोज हो गईं हैं।

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भूकंप से जुड़े अनेकों वीडियो तेजी से वायरल होते दिख रहे हैं, जिसमें लोग बदहवास और डरे हुए इधर-उधर भागते हुए नजर आ रहे हैं। ख़बरों के अनुसार, भूकंप का एपिसेंटर एटलस पर्वत के पास इघिल नाम का गांव बताया जा रहा है। जो माराकेश शहर 70 किलोमीटर की दूरी पर ही है। भूकंप की गहराई जमीन से 18.5 किलामीटर नीचे थी।