विदेश

Published: Feb 16, 2023 10:49 AM IST

LPG Gas Leakनेपाल: LPG गैस रिसाव से हुए विस्फोट में सांसद चंद्र भंडारी और उनकी मां गंभीर रूप से झुलसीं, अस्पताल ने खड़े किए हाथ

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo: File Image

काठमांडू: नेपाल (Nepal) में एक हादसे में यहां के सांसद और उनकी माँ गंभीर रूप से घायल हो गए है। जानकारी के अनुसार एलपीजी गैस रिसाव (LPG gas leak) से हुए विस्फोट में नेपाल के सांसद चंद्र भंडारी (Chandra Bhandari) 25% झुलसे और उनकी मां लगभग 80% जल गईं हैं। दोनों को स्थानीय एक अस्पताल में भर्ती किया गया है लेकिन अस्पताल ने अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। अस्पताल का कहना है कि यहां इलाज संभव नहीं है इन्हे देश के बाहर ले जाने की जरूरत है जहां बर्न्स के अच्छे अस्पताल और विशेषज्ञ डॉक्टरों (specialist doctors) की टीम हो। 

फ़िलहाल यह हादसा कैसे हो गया इस बात की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है।  खबर लिखे जाने तक सिर्फ यही जानकारी मिली है कि गैस लीकेज में हुए ब्लास्ट से वह और उनकी माँ झुलस गए हैं। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

कीर्तिपुर बर्न्स अस्पताल ने बयान जारी करते हुए कहा कि आग से झुलसे मरीजों की हालत अच्छी नहीं है। वह गंभीर रूप से झुलस गए हैं। उन्हें यहां बेहतर इलाज नहीं दिया जा सकता है। इसलिए उन्हें देश के बाहर अच्छे अस्पताल में ले जाना होगा। जहां बर्न्स के अच्छे विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम हो साथ ही बेहतर उपकार मौजूद हो। यहां इलाज संभव नहीं है।