विदेश

Published: May 24, 2023 03:09 PM IST

PTI Banपाकिस्तान : पूर्व PM इमरान खान की पार्टी PTI पर लग सकता है बैन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) से मिल रही बड़ी खबर  के अनुसार अब यहां के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने साफ़ कहा है कि, शाहबाज सरकार बीते 9 मई की घटनाओं को लेकर इमरान खान की पार्टी PTI पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, फिलहाल इस पर कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन एक समीक्षा ही निश्चित रूप से जरुर चल रही है।

गौरतलब है कि, बीते 9 मई को इमरान की गिरफ्तारी के बाद देशभर में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और समर्थक कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। यह भी पता हो इमरान की गिरफ्तारी से भड़के अनियंत्रित प्रदर्शनकारियों ने बड़े पैमाने पर सैन्य प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाया था जिसे लेकर सरकार और सेना ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी थी। इसी के चलते अब कयास हैं कि, इमरान की पार्टी पर अब संभावित बैन की तलवार लटक रही है।

पता हो कि, पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इसके पहले PTI पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया था। हालांकि 13 दलों के सत्तारूढ़ गठबंधन में विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी सहित कई नेताओं ने पार्टी पर बैन लगाने का तब विरोध किया था।