विदेश

Published: Oct 08, 2023 02:48 PM IST

Afghanistan Earthquakeअफगानिस्तान भूकंप: राशिद खान का सराहनीय फैसला, विश्व कप की सारी फीस पीड़ितों को करेंगे दान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में आये भूकंप से पूरी दुनिया हिल गई है। इस नैसर्गिक आपदा में 2 हजार लोगों की मौत हुई है। अफगानिस्तान सहित पूरी दुनिया इस भूकंप से सहम गई है। अफगानिस्तान से सामने आ रही भूकंप पीड़ितों की तस्वीरें झकझोरकर रख देने वाली है। ऐसे में अब अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने एक सराहनीय फैसला लिया है, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। 

राशिद खान का सराहनीय फैसला 

जी हां आपको बता दें कि राशिद खान ने वर्ल्ड कप में कमाई गई पूरी मैच की फीस दान करने का फैसला किया है। जैसा की हम सब जानते है अफगानिस्तान में शनिवार को भूकंप आया राशिद खान ने भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए अपनी विश्व कप मैच फीस दान करने का फैसला किया है। राशिद खान के इस फैसले की हर स्तर से सराहना हो रही है। 

अफगानिस्तान को देंगे पूरी फीस 

बता दें कि राशिद खान दुनिया के सबसे लोकप्रिय और महान गेंदबाजों में से एक हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं है की वह जितने अच्छे गेंदबाज हैं उतने ही अच्छे इंसान भी हैं। उनके इस बड़े दिल वाला स्वभाव से कई बार देखने को मिलता है, आज भी उन्होंने इतना बड़ा फैसला लिया है। उनके द्वारा यह अफगानिस्तान में भूकंप पीड़ितों के लिए एक पहल की गई है। 

 

राशिद खान ने लिखा… 

दरअसल इस बारे में राशिद खान ने ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि ”अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांतों (हेरात, फराह और बदगीस) में आए भूकंप के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। क्रिकेट विश्व कप 2023 के सभी मैचों की फीस भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए दान कर रहा हूं । जल्द ही हम एक फंड रेसिंग अभियान शुरू करेंगे जिसके माध्यम से उन सभी लोगों को मदद मिलेगी।”

दुनिया भर से मिल रही मदद

ऐसे में अब राशिद खान के इस फैसले की हर स्तर से सराहना हो रही है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि, अफगानिस्तान को दुनिया भर से मदद मिल रही है। अफगानिस्तान में आये भूकंप के इस घटना के बारे में सुनकर हर कोई आहत में है।