विदेश

Published: Aug 20, 2022 12:34 PM IST

Mogadishu Terrorist Attackसोमालिया: मोगादीशू में पस्त हुए आतंकी, 14 घंटे और 15 मौतों के बाद आजाद हुआ होटल हयात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: ANI

नई दिल्ली. सोमालिया (Somalia) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां की राजधानी मोगादीशू (Nogadishu) में आतंकवादियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन में अब सुरक्षाबलों को सफलता मिल गई है। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां होटल हयात को आतंकियो के कब्जे से अब आजाद करा लिया गया है। वहीं मिल रही जानकारी के अनुसार, इस दौरान करीब 15 लोगों की मौत हुई है।

बता दें कि, इस हमले की जिम्मेदारी अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब ने ली थी। फिलहाल, विस्फोटकों के लिए होटल की में सघन तलाशी जारी है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यहां बंधक बने लोगों को छुड़ा लिया गया है। 

खबर थी कि, अल कायदा से जुड़े अल शबाब ने मोगादीशू में होटल हयात पर हमला कर दिया था। वहीं आतंकियों ने गोलीबारी से पहले दो कार धमाकों को अंजाम दिया था। इधर समाचार एजेंसी ANI की मानें तो, पुलिस ने बताया थाकि , ‘दो कार बम के जरिए होटल हयात को निशाना बनाया गया। एक होटल के बैरियर के पास लगा और इसके बाद एक धमाका होटल के गेट पर हुआ। हमारा मानना है कि लड़ाके होटल के अंदर हैं।’

साथ ही अन्य मीडिया रिपोर्ट्स खास बात है कि हयात मोगादीशू के लोकप्रिय इलाकों में से एक है। यहां कई होटल मौजूद हैं, जिसमें सरकार के बड़े अधिकारियों और आम नागरिकों आना जाना रहता है।