विदेश

Published: Feb 28, 2022 12:35 PM IST

Ukraine Viral Video यूक्रेन पहुंचे रूसी सैनिकों का टैंक भीड़ में फंसा, आम नागरिकों ने किया घेराव, देखें Video

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: यूक्रेन और रूस (Ukraine-Russia War) के बीच छिड़ी जंग अब भयानक रूप ले चुकी है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) ने रूसी परमाणु बलों को ‘हाई अलर्ट’ पर रहने का आदेश दिया इसके बाद से पूर्व और पश्चिम के बीच तनाव और बढ़ गया है। वहीं यूक्रेन के आम नागरिक भी रूसी सैनिकों के खिलाफ सड़कों पर उतर चुके हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो (Video) तेज़ी से वायरल (Viral) हो रहा है। इस वीडियो में यूक्रेन के कई आम नागरिक रूसी मिलिट्री टैंक को घेरते हुए देखे जा सकता हैं। 

बताया जा रहा है कि, यूक्रेनियन नागरिकों ने रूसी टैंकों का रास्ता रोक दिया है। यूक्रेन के कोर्यूकीवका (Koryukivka) के बाहरी इलाके में लोग रूसी सैनिकों की आवाजाही को रोक रहे हैं। रिपोर्टों के अनुसार, रूसी सैनिकों ने रास्ता पूछने के लिए रुक गए थे जिसके बाद उन्हें कीव की ओर बढ़ने से रोकने के लिए स्थानीय लोगों से घिरा लिया। 

वीडियो में देखा जा सकता है कि, सैकड़ों लोगों की भीड़ रोड पर चल रही है। गौर से देखने पर पता चलता है कि, रस्ते पर एक टैंक मौजूद है और ये लोग उस टैंक की तरफ बढ़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि, भीड़ ने रूसी टैंक को इखट्टा होकर घेर लिया जिसके बाद इलाके में तनाव बढ़ गया। 

दरअसल, यूक्रेन में कई आम नागरिक जंग के लिए उतर चुके हैं। पिछले दिनों रूसी सैनिकों से लड़ने के लिए आम नागरिकों से भी यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अपील मैदान में उतरने की अपील की थी। इसके बाद कई सिविलियन ने हथियार उठा लिए हैं और डट कर रूसी सैनिकों का सामना कर रहे हैं।