विदेश

Published: Jun 03, 2021 11:47 AM IST

Tight Trouserटाइट पैंट पहन कर संसद पहुंची महिला एमपी को बहार निकाला गया, स्पीकर बोले- 'पहले सही कपडे पहन कर आओ'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Image:Twitter

डोडोमा: तंजानिया (Tanzania) में एक महिला सांसद (Woman MP) को संसद में टाइट पैंट (Tight Trouser) पहन कर आने पर संसद (Parliament) से बाहर निकाल दिया। खबर है कि, इस घटना के बाद तंजानिया में महिला सांसदों ने माफी मांगने का आह्वान किया है।

दरअसल, तंजानिया की एक महिला सांसद कोंडेस्टर सिचलवे (Condester Sichlwe) को टाइट पैंट पहन कर नेशनल असेंबली पहुंचने पर मंगलवार को स्पीकर ने संसद से बाहर जाने को कहा गया था। स्पीकर जॉब नदुगई ने कोंडेस्टर सिचलवे से कहा था कि, पहले सही कपडे पहन कर आओ और … बाद में हमसे जुड़ें”।

एक रिपोर्ट के अनुसार, नदुगई ने यह बात तब कही जब एक पुरुष सांसद ने संसद में कहा, “हमारी कुछ बहनों ने अजीब कपड़े पहने हैं..वे समाज को क्या दिखा रहे हैं?” 

रिपोर्ट में कहा गया है कि, सांसद हुसैन अमर ने संसद के नियमों के एक हिस्से का हवाला देते हुए संसद को समाज का प्रतिबिंब बताया और कोंडेस्टर सिचलवे की सही कपडे नहीं पहनने की शिकायत की। इसके बाद स्पीकर जॉब नदुगई ने कहा कि, यह पहली बार नहीं था जब उन्हें संसद की महिला सदस्यों के कपड़ों के बारे में शिकायत मिली थी। उन्होंने कहा कि, निर्देश दिया गया है कि कोई भी व्यक्ति अगर अनुपयुक्त कपड़े पहन कर संसद में पहुंचता है तो उसे अंदर प्रवेश करने से मना कर दें।