विदेश

Published: Dec 29, 2022 11:47 AM IST

US Niagara Falls अमेरिका में बर्फीले तूफान से जमा प्रसिद्ध नियाग्रा फॉल्‍स! डरावना हो गया मंजर, पर्यटकों को मिली चेतावनी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
PHOTO- @KCAESCON230

न्यूयॉर्क: अमेरिका (America) में पिछले कई दोनों से भयंकर बर्फबारी (snowfall) हो रही है। बर्फीले तूफान के कारण कई इलाके बर्फ की सफेद चादर में ढंक गए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि दुनिया का सबसे प्रसिद्ध जलप्रपात नियाग्रा फॉल्‍स (Niagara Falls) भी जम गया है। इसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रही है। बता दें कि दुनिया भर से आने वाले पर्यटक खास तौर पर नियाग्रा फॉल्‍स को देखने पहुंचते हैं। 

बता दें कि नियाग्रा फॉल्‍स, न्‍यूयॉर्क और कनाडा (New York and Canada) की सीमा पर स्थित है और यह बफेलो शहर से करीब 40 किमी दूर है। इन दिनों यहां बर्फीले तूफ़ान का कहर जारी है। यहां के लोग बर्फीले तूफ़ान से परेशान हैं और समान्य जीवन जीने के लिए जूझ रहे हैं। वहीं पर्यटकों के लिए यह अनोखा नजारा है। बताया जा रहा है कि नदी पर बर्फ की मोटी चादर पड़ गई है। जिसपर लोग चलकर न्यूयॉर्क तक जा सकते हैं।   

यहां आने वाले पर्यटकों को चेतावनी दी गई है। यहां बर्फीले तूफ़ान से बचने के लिए जरूरी उपाय के बारे में चेताया जा रहा है साथ ही नियाग्रा नदी और फॉल्‍स से पर्याप्‍त दूरी बनाए रखने को कहा गया है। किसी भी स्थिति में नदी की बर्फ में नहीं जाने पर रोक लगा दी है।  फिर भी पर्यटक इसका दूर से आनंद ले रहे हैं। इलाके की तस्वीरें और वीडियों साझा कर रहे हैं।