विदेश

Published: Mar 10, 2021 01:35 PM IST

International Women's Dayअंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर इन सात भारतीय महिलाओं को किया गया सम्मानित, जानिए किन क्षेत्रों में रहा बेहतरीन योगदान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

न्यूयॉर्क: ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ (International Women’s Day) के मौके पर अपने-अपने क्षेत्र में योगदान के लिए सात भारतीय महिलाओं (Indian Women) को सम्मानित किया गया। न्यूयॉर्क (New York) में भारत (Indian) के महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ने इस मौके पर कहा कि महिला सशक्तिकरण दुनिया में सामाजिक-आर्थिक विकास का एक प्रमुख घटक है। एफआईए ने एक बयान में बताया कि न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी (New Jersey) और कनेक्टिकट (एफआईए) के ‘फेडरेशन ऑफ इंडिया’ ने ‘ब्रुकलिन बरो प्रेसिडेंट’ के कार्यालय और न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास के साथ मिलकर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर ब्रुकलिन बरो हॉल में एक समारोह का आयोजन किया था।

बयान के अनुसार, वड़ोदरा की ‘नवरचना एजुकेशन सोसायटी’ की अध्यक्ष तेजल अमीन, हार्टफोर्ड हेल्थकेयर में चिकित्सक डॉ. उमा रानी मधुसूदन, दंत चिकित्सक डॉ. आभा जायसवाल, नर्स रश्मी अग्रवाल, नि:शुल्क सेवाएं देने वाल सामुदायिक वकील सबीना ढिल्लों और निर्माता, अभिनेत्री राशना शाह को सम्मानित किया गया।

इनके अलावा ‘मास्क स्क्वाड’ को भी सम्मानित किया गया, यह समान विचारधारा वाली महिलाओं का एक समूह है, जिसने वैश्विक महामारी के दौरान जरूरतमंद लोगों को मास्क सिलकर पहुंचाए।