विदेश

Published: Feb 10, 2022 10:53 AM IST

Americaअमेरिका में सात हाई स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, पढ़े पूरी खबर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

वाशिंगटन: वाशिंगटन डी.सी. में सात ‘पब्लिक हाई स्कूल’ को बुधवार दोपहर बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद उन्हें खाली करा लिया गया। हालांकि, कहीं से भी पुलिस को कोई विस्फोटक नहीं मिला। मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग (एमपीडी) ने घोषणा की कि सात स्कूलों – डनबर हाई स्कूल, थियोडोर रूजवेल्ट हाई स्कूल, रॉन ब्राउन हाई स्कूल, केआईपीपी डीसी कॉलेज प्रिपरेटरी, आईडिया पब्लिक चार्टर स्कूल, सीड पब्लिक चार्टर स्कूल और मैकिन्ले टेक हाई स्कूल को फोन पर धमकी मिली थी। एमपीडी ने ट्विटर पर बताया कि सभी स्कूलों के छात्रों को बाहर निकाला गया और इमारत की तलाशी ली गई। 

‘‘कोई खतरनाक सामग्री नहीं मिली।” इनके अलावा एक अन्य स्कूल ‘फ्रेंडशिप पब्लिक चार्टर स्कूल’ को भी धमकी मिली, लेकिन वह स्कूल बंद था। इससे एक दिन पहले ‘डनबर हाई स्कूल’ में ‘ब्लैक हिस्ट्री मंथ’ कार्यक्रम के दौरान स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद कार्यक्रम में आए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के पति डग एम्हॉफ को जल्द वहां से बाहर निकाला गया था। 

एमपीडी ने बताया कि वह संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) और अल्कोहल, तंबाकू, आग्नेयास्त्रों और विस्फोटक ब्यूरो में ‘‘ अपने संघीय भागीदारों की सहायता से इन मामलों की जांच कर रहा है।” डीसी पब्लिक स्कूलों के चांसलर लुईस फेरेबी ने इन धमकियों को परेशान करने वाली घटनाएं करार दिया और कहा कि इन्हें बहुत गंभीरता से लिया गया है। एक बयान में फेरबी ने कहा, ‘‘स्कूलों, छात्रों या कर्मचारियों को पेश होने वाले किसी भी खतरे से निपटने के लिए स्कूल प्रणाली एमपीडी के साथ मिलकर काम करेगी।” (एजेंसी)